यूनुस खान ने तोड़ा अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का दिल, जानिए क्या हुआ

पाकिस्तान टेस्ट क्रिकेट खिलाड़ी यूनुस खान ने अफगानिस्ता के इस प्रस्ताव को मानने से इंकार कर दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 12 May 2017 05:03 PM (IST) Updated:Fri, 12 May 2017 09:24 PM (IST)
यूनुस खान ने तोड़ा अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का दिल, जानिए क्या हुआ
यूनुस खान ने तोड़ा अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का दिल, जानिए क्या हुआ

 कराची, (पीटीआइ)। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बैटिंग लीजेंड यूनुस खान ने उन खबरों का खंडन किया है जिसमें कहा जा रहा है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट छोड़ने के बाद वो अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कोच बनेंगे। यूनुस वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। 

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन ने कहा था कि यूनुस अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का कोच बनने को तैयार हैं लेकिन उन्होंने साफ कर दिया कि उन्हें अफगानिस्तान की तरफ से ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं मिला है। हालांकि यूनुस ने कहा कि तीन साल पहले इस मसले पर हमारी कुछ बातचीत हुई थी लेकिन इस वक्त मैं ऐसा कोई भी प्रस्ताव स्वीकार करने नहीं जा रहा हूं। रिटायरमेंट के बाद मैं अपने भविष्य को लेकर फैसला लूंगा लेकिन अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की कोचिंग इसमें शामिल नहीं है। आपको बता दें कि मौजूदा समय में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के संबंध ज्यादा अच्छे नहीं हैं। पीसीबी अफगानिस्तान से इसलिए भी नाराज है क्योंकि उसने पाकिस्तान दौरे के लिए मना कर दिया था। 

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन का कहना है कि पाकिस्तान की मौजूदा स्थिति को देखते हुए उन्होंने अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को वहां जाने से मना कर दिया था। पाकिस्तान में वर्ष 2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद किसी भी टेस्ट मैच का आयोजन नहीं किया गया है। 

खबरों की मानें तो पीसीबी ये चाहता है कि यूनुस आने वाले समय में नेशनल-19 टीम के साथ काम करें और उन्हें आगे खेले जाने वाले आइसीसी यूथ वर्ल्ड कप के लिए तैयार करें। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी