India vs Afghanistan मैच से पहले आया ACB के सीईओ का बयान, कही ये बात

T20 World Cup 2021 में आज भारत और अफगानिस्तान का सामना होना है। इससे पहले अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी एसीबी के सीईओ नसीब खान ने कहा है कि वे जानते हैं कि ये मुकाबला दोनों टीमों के लिए काफी अहम है लेकिन जीत चाहते हैं।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Wed, 03 Nov 2021 01:07 PM (IST) Updated:Wed, 03 Nov 2021 01:07 PM (IST)
India vs Afghanistan मैच से पहले आया ACB के सीईओ का बयान, कही ये बात
आज भारत और अफगानिस्तान के बीच मैच होना है (फोटो फाइल)

नई दिल्ली, एएनआइ। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के सीईओ नसीब खान ने कहा है कि मौजूदा आइसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में अफगानिस्तान की टीम अगर भारत के खिलाफ जीत हासिल करती है तो फिर अफगानी टीम सुपर 12 के ग्रुप 2 के शीर्ष दो में अपनी स्थिति को मजबूत कर सकती है। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अपने दोनों शुरुआती मैच खेलने के बाद यह भारत के लिए स्थल में बदलाव होगा, क्योंकि वे अफगानिस्तान के खिलाफ अबूधाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में खेलेंगे।

एएनआइ से बात करते हुए नसीब खान ने कहा, "अफगानिस्तान और भारत के बीच आज रात का खेल दोनों टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि इन दोनों को नाकआउट में अपनी दौड़ को बनाए रखने के लिए जीत चाहिए। भारत के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण मुकाबला है, क्योंकि टीम दो मैच हार चुकी है। हालांकि, भारत के लिए ये महज एक जीत होगी, जबकि हमारे लिए ये जीत हमें ग्रुप 2 के शीर्ष दो के करीब ले जाएगी। इसके अलावा एसीबी और बीसीसीआइ के बीच अच्छे संबंधों को देखते हुए मैं दोनों पक्षों के बीच एक अच्छे खेल की तलाश करूंगा।"

यह पूछे जाने पर कि क्या अफगानिस्तान में राजनीतिक स्थिति को देखते हुए एसीबी क्रिकेट के मामलों में बीसीसीआइ से मदद मांगेगा तो इसके जवाब में नसीब ने कहा, "हां, देश में राजनीतिक स्थिति को भुनाया जाना बाकी है, लेकिन एसीबी का संचालन सामान्य रूप से चल रहा है और इसमें चिंता करने की कोई बात नहीं है, लेकिन फिर भी हम पहले की तरह ही बीसीसीआइ से मदद और सहायता चाहते हैं।" अब तक के खराब प्रदर्शन के लिए प्रशंसकों के गुस्से का सामना करने के बाद यह विराट कोहली के लिए आखिरी मौका होगा कि वे टीम की वापसी कराएं और अगले दोनों मैच जीतकर खुद को सेमीफाइनल की रेस में रखें।

chat bot
आपका साथी