पहले टी20 मैच में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम के हार की बेहद दमदार वजह इरफान पठान ने बताई

India vs England इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारत की शुरुआत काफी खराब रही और पहले ही मैच में टीम को 8 विकेट से हार मिली। इरपान पठान ने बताया कि इस वजह से भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 13 Mar 2021 03:03 PM (IST) Updated:Sat, 13 Mar 2021 03:03 PM (IST)
पहले टी20 मैच में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम के हार की बेहद दमदार वजह इरफान पठान ने बताई
भारतीय कप्तान विराट कोहली स्पिनर चहल के साथ (एपी फोटो)

नई दिल्ली, एएनआइ। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने टी20 सीरीज के पहले ही मैच में टीम इंडिया की हार की बड़ी वजह बताई। इरफान पठान के मुताबिक इंग्लैंड के खिलाफ हार की बड़ी वजह पेस अटैक रही। भारत को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पहले ही मुकाबले में 8 विकेट के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। 

इरफान पठान ने टीम इंडिया की हार के बाद ट्वीट करते हुए लिखा कि, इंग्लैंड के खिलाफ टी20 इंडिया पहले टी20 मैच में हार गई और इसके पीछे क्या कारण था। मुझे लगता है कि, पेस ही सबसे बड़ा अंतर था। 

What was the reason India lost the first t20 vs England ? I think PACE was the difference

— Irfan Pathan (@IrfanPathan) March 13, 2021

इरफान पठान ने ऐसा रिएक्शन इस वजह से दिया क्योंकि भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 124 रन बनाए थे और 7 में से छह विकेट तो इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने लिए थे। इसमें से भी जोफ्रा आर्चर को तीन सफलता मिली थी और उन्होंने 23 रन दिए थे। जोफ्रा आर्चर की उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया था। जोफ्रा के अलावा मार्क वुड, क्रिस जॉर्डन और बेन स्टोक्स को एक-एक सफलता मिली थी जबकि स्पिनर आदिल रशीद को एक विकेट मिला था। 

वहीं भारतीय पेस अटैक की बात करें तो इंजरी की वजह से काफी अरसे बाद टीम में वापसी करने वाले भुवनेश्वुर कुमार व शार्दुल ठाकुर को एक भी सफलता नहीं मिली। भारत इस मैच में अपने तीन मुख्य स्पिनर युजवेंद्रा चहल, वाशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल के साथ मैदान पर उतरी थी जिसमें से वाशी और चहल को ही एक-एक सफलता मिली। वहीं इंग्लैंड ने इस मैच में अपने तेज गेंदबाजों पर ज्यादा भरोसा किया और चार पेस गेंदबाज के साथ मैदान पर उतरी थी। वहीं मैच के बाद श्रेयस अय्यर ने भी साफ कर दिया कि, टीम की ताकत स्पिनर्स ही हैं और भारतीय टीम ज्यादा से ज्यादा स्पिनर के साथ मैदान पर उतरेगी। 

chat bot
आपका साथी