साउथ अफ्रीका को पहली बार टेस्ट सीरीज में क्यों हरा देगा भारत और रचेगा इतिहास, पूर्व क्रिकेटर सबा करीम ने बताया कारण

सबा करीम आस्ट्रेलिया में हमने पांच या छह नियमित व शानदार खिलाड़ियों के बिना भी टेस्ट सीरीज में जीत हासिल की थी। इससे पता चलता है कि टीम इंडिया का बेंच स्ट्रेंथ कितना मजबूत है। मैं इस बार साउथ अफ्रीका में भी ऐसी ही उम्मीद करता हूं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 19 Dec 2021 03:00 PM (IST) Updated:Mon, 20 Dec 2021 07:06 AM (IST)
साउथ अफ्रीका को पहली बार टेस्ट सीरीज में क्यों हरा देगा भारत और रचेगा इतिहास, पूर्व क्रिकेटर सबा करीम ने बताया कारण
भारतीय टेस्ट कप्तान कोहली व आर अश्विन (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टेस्ट टीम की समर्थन करते हुए कहा कि इस टीम के पास साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज में इतिहास रचने के सुनहरा मौका है। वहीं उन्होंने ये भी बताया कि टीम इंडिया तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में प्रोटियाज को किस अंतर से हराएगी। साउथ अफ्रीका में भारत ने अब तक एक भी टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज नहीं की है। दोनों देशों के बीच साल 1992-93 से बाद से अब तक कुल सात टेस्ट सीरीज खेली है जिसमें छह में प्रोटियाज को जीत मिली है जबकि एक सीरीज ड्रा रही थी। 

सबा करीम ने कहा कि भारत इस बार टेस्ट सीरीज को 2-0 या फिर 2-1 से जीतने में सफल रहेगा तो वहीं वनडे में भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के मुकाबले बेहद मजबूत और बेस्ट है। उन्होंने स्पोर्ट्स टाइगर पर बात करते हुए ये बातें कही। करीम का मानना है कि टीम इंडिया के पास अनुभवी सेटअप से साथ-साथ शानदार बेंच स्ट्रेंथ भी है और इसी की वजह से इस टीम का पहली बार आस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने की संभावना है। सबा करीम ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम बेहद मजबूत है और इसका सबूत इस टीम ने आस्ट्रेलिया में पेश किया था। 

उन्होंने आगे कहा कि आस्ट्रेलिया में हमने पांच या छह नियमित व शानदार खिलाड़ियों के बिना भी टेस्ट सीरीज में जीत हासिल की थी। इससे पता चलता है कि टीम इंडिया का बेंच स्ट्रेंथ कितना मजबूत है। मैं इस बार साउथ अफ्रीका में भी ऐसी ही उम्मीद करता हूं और ये हमारे लिए सुनहरा मौका है। इसके साथ ही हमारे पास एक अनुभवी सेटअप भी है। इसके अलावा टीम में कुछ बेहद शानदार युवा खिलाड़ी हैं जो काफी अच्छा कर रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका में अच्छे प्रदर्शन के लिए ये शानदार संयोजन होगा। 

chat bot
आपका साथी