भारत के पास साउथ अफ्रीका को उसकी धरती पर हराने का क्यों है सुनहरा मौका, हरभजन सिंह ने बताया

भज्जी के मुताबिक भारतीय टीम के पास दक्षिण अफ्रीका को उसी की धरती पर हराने का अच्छा मौका है। उन्होंने आगे कहा कि अगर हम इस वक्त की साउथ अफ्रीका की टीम को देखें तो वो पहले जितनी मजबूत नहीं रह गई है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 06:04 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 07:36 PM (IST)
भारत के पास साउथ अफ्रीका को उसकी धरती पर हराने का क्यों है सुनहरा मौका, हरभजन सिंह ने बताया
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी मैदान पर (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम अब साउथ अफ्रीका दौरे पर जाने वाली है जहां दोनों देशों के बीच पहले तीन मैचों की टेस्ट सीरीज और फिर वनडे सीरीज खेली जाएगी। इस दौरे को लेकर टीम इंडिया के सीनियर स्पिनर हरभनज सिंह ने कहा कि टीम इंडिया के पास प्रोटियाज को उसकी धरती पर हराने का सुनहरा मौका है। हरभजन सिंह ने ये भी बताया कि आखिर क्यों टीम इंडिया साउथ अफ्रीका को उसकी धरती पर हराने में सफल हो सकती है। 

भज्जी के मुताबिक भारतीय टीम के पास दक्षिण अफ्रीका को उसी की धरती पर हराने का अच्छा मौका है। उन्होंने आगे कहा कि अगर हम इस वक्त की साउथ अफ्रीका की टीम को देखें तो वो पहले जितनी मजबूत नहीं रह गई है। कुछ साल पहले तक इस टीम में एबी डिविलियर्स या फिर फाफ डुप्लेसिस जैसे खिलाड़ी टीम में थे जिन्होंने अपनी धरती पर भारत को जीतने नहीं दिया था, लेकिन अब वो टीम में नहीं है और भारत को इसी का फायदा उठाना है। टीम इंडिया इस वक्त बेहद मजबूत है और ऐसा लगता नहीं है कि प्रोटियाज इस टीम को ज्यादा टक्कर दे पाएंगे। 

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका ने  भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए अपनी 21 सदस्यीय टीम का एलान भी कर दिया है जिसमें कई नए चेहरों को शामिल किया गया है। दोनों देशों के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 26 दिसंबर से सेंचुरियन में शुरू होगा। पहले ये मैच 17 दिसंबर से खेला जाना था। वहीं दूसरा टेस्ट तीन से सात जनवरी के बीच वांडरर्स पर और तीसरा 11 से 15 फरवरी के बीच केपटाउन में खेला जाएगा। तीन वनडे मैच बोलैंड पार्क, पर्ल (19 और 21 जनवरी) और केपटाउन (23 जनवरी) में होंगे।

भारत और साउथ अफ्रीका क्रिकेट मैच का शेड्यूल-

पहला टेस्ट: 26-30 दिसंबर - सेंचुरियन

दूसरा टेस्ट: 03-07 जनवरी - जोहानिसबर्ग

तीसरा टेस्ट: 11-15 जनवरी - केपटाउन

पहला वनडे: 19 जनवरी - पार्ल

दूसरा वनडे: 21 जनवरी - पार्ल

तीसरा वनडे: 23 जनवरी - केपटाउन

chat bot
आपका साथी