हम स्लेजिंग नहीं करेंगे पर मैदान पर खामोश नहीं रहेंगे : टिम पेन

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम टिम पेन के नेतृत्व में 13 जून से इंग्लैंड दौरे पर पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलने जा रही है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 07 Jun 2018 08:48 PM (IST) Updated:Thu, 07 Jun 2018 08:48 PM (IST)
हम स्लेजिंग नहीं करेंगे पर मैदान पर खामोश नहीं रहेंगे : टिम पेन
हम स्लेजिंग नहीं करेंगे पर मैदान पर खामोश नहीं रहेंगे : टिम पेन

लंदन, एएफपी। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम टिम पेन के नेतृत्व में 13 जून से इंग्लैंड दौरे पर पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलने जा रही है, जो क्रिकेट जगत को हिलाकर रख देने वाले बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद से ऑस्ट्रेलियाई टीम की पहली सीरीज है। इस सीरीज से पहले पेन ने कहा है कि हम भले ही मैदान में विपक्षी टीम को गाली ना दें, लेकिन हम खामोश नहीं रहेंगे। बॉल टेंपरिंग विवाद की वजह से स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर एक-एक साल का प्रतिबंध और ओपनर कैमरन बेनक्राफ्ट पर नौ महीने के प्रतिबंध के बाद पेन को ऑस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान नियुक्त किया गया। 

इस दौरे से पहले कप्तान पेन और नए कोच जस्टिन लेंगर ने कहा कि वे गाली और हंसी-ठिठोली का अंतर समझते हैं। पेन ने कहा, हम मैदान में ज्यादा सम्मानपूर्वक तरीके से पेश आना चाहते हैं। मुझे नहीं लगता कि हम जिस प्रतिस्पर्धात्मक तरीके से खेलते हैं उसमें बदलाव करने वाले हैं। पेन ने कहा कि हम मैदान पर निश्चित तौर पर चुप नहीं रहने वाले हैं, हम बोलेंगे, लेकिन इसका तरीका सम्मानजनक होगा। हमें पता है कि क्या सही है और क्या गलत है।

डेरेन लेहमन की जगह ऑस्ट्रेलिया के नए कोच बने लेंगर ने कहा कि हम मैदान पर और मैदान के बाहर अच्छा व्यवहार करते हैं, लेकिन फिर भी हमें गाली देने वाले ऑस्ट्रेलियाई कहा जाता है। ऑस्ट्रेलियाई टीम इंग्लैंड दौरे पर 13 जून से 24 जून तक पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। 27 जून को एकमात्र टी-20 मैच भी खेला जाएगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी