ऐसा क्या हुआ कि वार्नर ने रोहित से कहा कि इसे अंग्रेजी में बोलकर तो दिखाओ

वार्नर ने रोहित से कहा जरा इसे अंग्रेजी में तो बोलो।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 20 Oct 2017 03:19 PM (IST) Updated:Fri, 20 Oct 2017 03:19 PM (IST)
ऐसा क्या हुआ कि वार्नर ने रोहित से कहा कि इसे अंग्रेजी में बोलकर तो दिखाओ
ऐसा क्या हुआ कि वार्नर ने रोहित से कहा कि इसे अंग्रेजी में बोलकर तो दिखाओ

नई दिल्ली। कंगारू टीम के ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर ने वर्ष 2014-15 में भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे के बारे में बेहद दिलचस्प बात बताई। उन्होंने रोहित शर्मा के साथ मैच के दौरान हुए एक पुरानी घटना का जिक्र किया। दरअसल हुआ ये था कि वार्नर और रोहित के बीच थोड़ी सी नोंकझोंक हुई। इसके बाद रोहित ने वार्नर से कुछ कहा पर वार्नर उसे समझ नहीं पाए। इसके बाद वार्नर ने रोहित शर्मा को एक शब्द इंग्लिश में बोलने के लिए कहा जिससे कि उसे समझा जा सके। वार्नर ने कहा कि उन्होंने रोहित से इसलिए वो शब्द बोलने को कहा क्योंकि उस समय उन पर पेनल्टी लग सकती थी। 

वार्नर ने कहा कि मेरा दृष्टिकोण सही था क्योंकि स्क्रीन पर अगर मैं अलग भाषा बोलते हुआ पाया जाऊं तो इसके बारे में कुछ नहीं किया जा सकता। इसके बारे में कोई कुछ नहीं कर सकता। अगर रोहित जो मुझे कह रहे थे वही अगर मैं बोलूं तो आप मेरे होठो को पढ़ सकते हैं। 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक त्रिकोणीय सीरीज के दौरान यह घटना घटी। वॉर्नर द्वारा द्वारा एक ओवर थ्रो के बाद रोहित ने क्रिकेट के एक अलिखित नियम का उल्लंघन करते हुए अतिरिक्त रन चुराया था। इसके बाद जल्दी ही फूटेज में यह देखा गया कि वार्नर ने रोहित शर्मा को कुछ बोलने के लिए अप्रोच किया था।

गौरतलब है कि वॉर्नर को 2013 में इंग्लैंड के जो रूट के साथ झगड़े में लिप्त पाया गया। वॉर्नर ने रूट को एक पंच मारा था। उस वक्त जो रूट इंग्लैंड के कप्तान नहीं बने थे। इस घटना के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ जेम्स साउदरलैंड ने 2013 एशेज का अभ्यास मैच खेलने से वॉर्नर को रोक दिया था।

गौतलब है कि डेविड वॉर्नर को रोहित शर्मा द्वारा इस्तेमाल किये जा रहे हिन्दी शब्द का मतलब समझ नहीं आया इसलिए उन्होंने 'अंग्रेजी' में बोलने के लिए उन्हें कहा। वॉर्नर को लगा रहा था कि किसी भी प्रकार अभद्र कमेन्ट होने से बड़ी स्क्रीन पर उनके होठों को पढ़ा जा सकेगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी