ICC CWC 2019: इस पाक खिलाड़ी ने भी माना कि मौजूदा टीम 1992 विश्व कप का इतिहास दोहरा सकती है

पाकिस्तान की जीत का जो ग्राफ रहा है वह उनकी 1992 विश्व कप में जीत के दौरान प्रदर्शन जैसा ही है जिसमें भी उन्होंने धीमी शुरुआत करते हुए अंत में ट्रॉफी हासिल की थी।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 28 Jun 2019 05:55 PM (IST) Updated:Fri, 28 Jun 2019 05:55 PM (IST)
ICC CWC 2019: इस पाक खिलाड़ी ने भी माना कि मौजूदा टीम 1992 विश्व कप का इतिहास दोहरा सकती है
ICC CWC 2019: इस पाक खिलाड़ी ने भी माना कि मौजूदा टीम 1992 विश्व कप का इतिहास दोहरा सकती है

लंदन, प्रेट्र। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान वकार यूनिस ने कहा कि पाकिस्तान के मौजूदा विश्व कप में प्रदर्शन की 1992 महासमर में मिली खिताबी जीत के दौरान उपजे हालात से तुलना की अनदेखी करना असंभव है। पिछले हफ्ते में दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत से पाकिस्तान सेमीफाइनल की दौड़ में शामिल हो गया है। इस टूर्नामेंट में जीत का जो ग्राफ रहा है, वह उनकी 1992 विश्व कप में खिताबी जीत के दौरान प्रदर्शन जैसा ही चल रहा है जिसमें भी उन्होंने धीमी शुरुआत करते हुए अंत में ट्रॉफी हासिल की थी।

वकार ने कहा, '1992 के साथ तुलना की अनदेखी करना असंभव है। ये समानताएं महज संयोग है और यहां तक कि खिलाड़ी भी इसके बारे में नहीं सोच रहे होंगे, पर वे भी इसे अपने दिमाग से पूरी तरह से बाहर नहीं रख सकते। वे इस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं और वे क्वालीफाई कर सकते हैं और अगर ऐसा होता है तो और अगर वे विश्व कप जीत लेते हैं तो यह बहुत ही खास होगा।'

आपको बता दें कि पाकिस्तान की टीम ने इस विश्व कप में अब तक कुल सात मैच खेले हैं जिसमें इन्हें तीन में जीत, तीन में हार और एक मैच बेनतीजा रहा है। पाकिस्तान का प्रदर्शन बिल्कुल 1992 विश्व कप जैसा ही अब तक रहा है जब इस टीम ने पहली बार खिताब जीता था। कहा जा रहा है कि पाकिस्तान इतिहास को दोहरा रहा है और वो विश्व कप भी जीत सकता है। इस वक्त पाकिस्तान की टीम सात अंक के साथ छठे स्थान पर है। पाकिस्तान की टीम का अगला मुकाबला शनिवार को अफगानिस्तान के साथ होगा। 

chat bot
आपका साथी