सहवाग ने बताया नाम, ये 5 खिलाड़ी होंगे भविष्य के स्टार, सीनियर को बिठाकर इन्हें करें विश्व कप के लिए तैयार

न्यूजीलैंड सीरीज से राहुल द्रविड़ बतौर मुख्य कोच टीम के साथ अपनी शुरुआत करेंगे। सीनियर खिलाड़ियों को टी20 सीरीज से आराम दिए जाने की बात की जा रही है। पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि युवाओं को सीनियर की जगह मौका दिया जाना चाहिए।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sat, 06 Nov 2021 02:06 PM (IST) Updated:Sat, 06 Nov 2021 02:20 PM (IST)
सहवाग ने बताया नाम, ये 5 खिलाड़ी होंगे भविष्य के स्टार, सीनियर को बिठाकर इन्हें करें विश्व कप के लिए तैयार
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम को आइसीसी टी20 विश्व कप के ठीक बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में खेलना है। इस सीरीज से पहले ही इसको लेकर चर्चा जोरों पर है। पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ बतौर मुख्य कोच टीम के साथ अपनी शुरुआत करेंगे। सीनियर खिलाड़ियों को टी20 सीरीज से आराम दिए जाने की बात की जा रही है। पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि युवाओं को सीनियर की जगह मौका दिया जाना चाहिए।

सहवाग ने कहा, "इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल और शायद अगले विश्व कप में रितुराज गायकवाड़ वहां हो सकते हैं और श्रेयस अय्यर भी। इन सभी खिलाड़ियों को तैयार किया जा सकता है और मौका दिया जाना चाहिए क्योंकि यही हमारे भविष्य हैं। इसी वजह से बाकी के सभी सीनियर खिलाड़ियों को ब्रेक दिया जाना चाहिए जिससे कि यह सभी खिलाड़ी टी20 सीरीज में खेल सकें जो घर पर होना है। इन सभी खिलाड़ियों को अनुभवी मिले और वह अगले विश्व कप के लिए खुद को तैयार कर पाएं।"

भारत और न्यूजीलैंड की टीमों के बीच तीन टी20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। 17 नवंबर को पहला टी20 मैच खेला जाएगा जबकि 3 से 7 दिसंबर के बीच आखिरी टेस्ट मैच होगा। सीरीज के मैचों का आयोजन जयपुर, रांची, कोलकाता, कानपुर और मुंबई में किया जाना है। 

कुछ दिन पहले जसप्रीत बुमराह ने भी लगातार बायो बबल में रहने पर बात करते हुए कहा था। "कभी कभी आपको एक ब्रेक लेना चाहिए। आपको अपने परिवार की याद आती है कभी कभी। आप कम से कम छह महीने तो यात्रा करते हुए सड़कों पर ही रहते हैं। तो कभी ना कभी ये सभी बातें भी आपके दिमाग में चलती है। लेकिन जब आप मैदान पर होते हैं तो आप ऐसी चीजों को ध्यान में नहीं लाते। ऐसी कई चीजें है जिन पर आप नियंत्रण नहीं रख सकते है कि टूर्नामेंट के मैच कब खेले जाएंगे और उसका कार्यक्रम कैसा होगा।"

chat bot
आपका साथी