विराट ने कहा, सिर्फ अच्छा गेंदबाज या बल्लेबाज होने से काम नहीं चलेगा

कोहली उम्मीद रखते हैं कि भारत की तरफ से खेलने वाले खिलाड़ी सिर्फ गेंदबाजी और बल्लेबाजी ही नहीं बल्कि फील्डिंग में भी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 04 Feb 2020 02:52 PM (IST) Updated:Tue, 04 Feb 2020 02:52 PM (IST)
विराट ने कहा, सिर्फ अच्छा गेंदबाज या बल्लेबाज होने से काम नहीं चलेगा
विराट ने कहा, सिर्फ अच्छा गेंदबाज या बल्लेबाज होने से काम नहीं चलेगा

हेमिल्टन, आईएएनएस। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को दुनिया के बेहतरीन फील्डर्स में गिना जाता है। कोहली ने टीम इंडिया के लिए अपनी बेहतरीन फील्डिंग से एक अलग उदाहरण पेश किया है। कोहली उम्मीद रखते हैं कि भारत की तरफ से खेलने वाले खिलाड़ी सिर्फ गेंदबाजी और बल्लेबाजी ही नहीं बल्कि फील्डिंग में भी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।

विराट ने वनडे सीरीज से पहले मुकाबले में खेलने से पहले मीडिया से बातें की। उन्होंने कहा, "हमने उस एक चीज को शायद बहुत हद तक पहचान लिया है। अगर आप की औसत उम्र देखें तो यह 27 साल की है। हमें उससे बेहतर फील्डर करना चाहिए जो हम हैं।"

"मुझे नहीं लगता दोनों ही साइड की पूरी फील्डिंग उस स्तर की थी। टी20 क्रिकेट में ऐसा हो सकता है क्योंकि खेल बड़ी तेजी को होता है। एक बार आप जब उस नर्वस जोन में पहुंच गए तो उससे निकलना मुश्किल हो जाता है। क्योंकि खेल बहुत तेजी से होता है और गेंद लगतार आपके पास आती रहती है।"

कप्तान ने कहा टी20 में भले ही गलती होती हो लेकिन वनडे में हमने काफी गलतियां की हैं। वनडे क्रिकेट में भी हमारा प्रदर्शन कुछ ऐसा नहीं है जिसपर हमें गर्व होना चाहिए और हम इससे भाग नहीं सकते हैं। मैंने इसके बारे में काफी बार बात किया है।

"आप उन युवा खिलाड़ियों से अच्छी फील्डिंग की उम्मीद करते हैं जो काफी फिट हैं और युवा हैं। आप उनसे सिर्फ बल्लेबाजी या गेंदबाजी नहिं बल्कि फील्डिंग में भी बेहतर योगदान की उम्मीद रखते हैं। इन तीनों ही चीजों को गंभीरता से लेने की जरूरत है। जैसे गेंदबाजी और बल्लेबाजी को गंभीरता के लेते हैं फील्डिंग को भी ऐसे ही देखना चाहिए।"

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच 5 फरवरी को खेला जाना है। इसके बाद 8 और 11 फरवरी को मुकाबला खेला जाना है। 

chat bot
आपका साथी