कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले शमी को ट्रोल करने वालों पर भड़के, कहा- धर्म के नाम पर निशाना बनाना शर्मनाक

कोहली ने कहा कि वो बेकार के लोगों की बातों पर अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहते जो इस बात को नजरअंदाज करते हैं कि शमी ने देश के लिए कुछ महान योगदान दिए हैं। मोहम्मद शमी ने पिछले कुछ वर्षों में भारत के लिए कई मैच जीते हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 30 Oct 2021 05:29 PM (IST) Updated:Sat, 30 Oct 2021 05:29 PM (IST)
कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले शमी को ट्रोल करने वालों पर भड़के, कहा- धर्म के नाम पर निशाना बनाना शर्मनाक
भारतीय कप्तान कोहली के साथ मो. शमी (एपी फोटो)

दुबई, प्रेट्र। न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मो. शमी को धर्म के नाम पर ट्रोल करने वालों को करारा जवाब दिया। आपको बता दें कि भारत को पाकिस्तान के खिलाफ जब 10 विकेट से हार मिली थी तब मो. शमी को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया गया था और उन पर कई भद्दे कमेंट्स किए गए थे। विराट कोहली ने कहा कि धर्म के नाम पर किसी पर हमला करना किसी भी इंसान द्वारा किया गया सबसे खराब कार्य है। कोहली ने शमी को ट्रोल किए जाने के एक सवाल का जवाब देते हुए ये बातें कहीं। 

विराट कोहली ने कहा कि हम क्रिकेट के मैदान पर किसी अच्छे वजह से खेल रहे हैं न कि सोशल मीडिया पर कुछ रीढ़विहीन लोगों के समूह में, जो वास्तव में किसी व्यक्ति से व्यक्तिगत रूप से बात करने का साहस नहीं रखते हैं। आपको बता दें कि शमी को ट्रोल किए जाने के बाद कई पूर्व क्रिकेटर्स उनके सपोर्ट में आकर खड़े हो गए थे जिसमें सचिन तेंदुलकर भी शामिल थे। कोहली ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को अपनी राय व्यक्त करने का अधिकार है कि वे एक निश्चित स्थिति के बारे में क्या महसूस करते हैं, लेकिन मैंने व्यक्तिगत रूप से कभी किसी के धर्म के बारे में भेदभाव करने के बारे में कभी नहीं सोचा। यह बहुत पवित्र और निजी चीज है और इसे वहीं छोड़ देना चाहिए।

कोहली ने कहा कि वो बेकार के लोगों की बातों पर अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहते जो इस बात को नजरअंदाज करते हैं कि शमी ने देश के लिए कुछ महान योगदान दिए हैं। मोहम्मद शमी ने पिछले कुछ वर्षों में भारत के लिए कई मैच जीते हैं और जब टेस्ट क्रिकेट में खेलों में प्रभाव डालने की बात आती है तो जसप्रीत बुमराह के साथ वो हमारे प्राथमिक गेंदबाज रहे हैं। मैं ईमानदारी के साथ कह रहा हूं कि इस तरह की बातों के लिए अपने जीवन का एक मिनट भी नहीं खराब करना चाहता हूं। वहीं अजहर ने शमी की जोरदार वापसी की भरोसा जताया। 

chat bot
आपका साथी