पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- विराट कोहली हैं दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज स्मिथ या जो रूट नहीं

पाकिस्तान के दिग्गज विकेटकीपर-बल्लेबाज ने माना की विराट मौजूद दौर के सबसे बेस्ट बल्लेबाज हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 06 Feb 2020 04:53 PM (IST) Updated:Thu, 06 Feb 2020 04:57 PM (IST)
पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- विराट कोहली हैं दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज स्मिथ या जो रूट नहीं
पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- विराट कोहली हैं दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज स्मिथ या जो रूट नहीं

नई दिल्ली, जेएनएन। मौजूदा विश्व क्रिकेट में अगर सबसे बेस्ट बल्लेबाज के चयन की बात की जाए तो भारतीय कप्तान विराट कोहली बिना किसी शक के पहले स्थान पर हैं। ये बात कई क्रिकेट एक्सपर्ट के साथ-साथ भारत व दुनिया के क्रिकेट फैन भी मानते हैं। अब पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज भी इस फेहरिस्त में शामिल हो गए हैं। अपने ट्विटर अकाउंट पर फैन के साथ बातचीत के एक सेशन में 38 वर्षीय इस खिलाड़ी से जब पूछा गया कि विराट, स्टीव स्मिथ और जो रूट में कौन बेस्ट बल्लेबाज है तो उन्होंने विराट कोहली का चयन किया। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि विराट कोहली मौजूदा दौर के सबसे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। 

Kohli— Kamran Akmal (@KamiAkmal23) February 2, 2020

विराट कोहली अपनी कप्तान के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी कमाल कर रहे हैं। वो इस वक्त टेस्ट और वनडे के नंबर एक बल्लेबाज हैं जबकि टी 20 में वो नौवें स्थान पर हैं। 31 वर्ष के विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 21000 रन पूरे किए थे और क्रिकेट के सभी प्रारूपों में साल 2008 के बाद से अब तक उन्होंने कुल 70 शतक लगाया है। क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में उनका औसत 50 से उपर का है और वो भारत के सबसे बड़े मैच विनर बल्लेबाज हैं। 

कामराम अकमल ने पाकिस्तान के लिए आखिरी बार साल 2017 में आखिरी मैच खेला था। हाल ही में वो चर्चा में आए थे क्योंकि उन्होंने पाकिस्तान टीम के सेलेक्टर्स पर निशाना साधा था क्योंकि उन्हें टीम में मौका नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने खुद को चयनित कराने की बात कही थी, लेकिन उससे कोई फर्क नहीं पड़ा था। उन्होंने वनडे विश्व कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन पर भी खूब बातें कही थी। पिछले महीने उन्होंने देश के प्रधानमंत्री इमरान खान से अपील की थी कि उन्हें टीम में जगह दी जाए। उन्होंने कहा था कि घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन के बाद भी उन्हें टीम में मौका नहीं दिया जा रहा है। 

chat bot
आपका साथी