इस पूर्व कप्तान के मुरीद हैं विराट, इस सवाल पर ऐसे किया उनका बचाव

एक सवाल पर विराट ने धौनी का इस तरह से बचाव किया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 07 Jul 2017 07:33 PM (IST) Updated:Sat, 08 Jul 2017 12:54 PM (IST)
इस पूर्व कप्तान के मुरीद हैं विराट, इस सवाल पर ऐसे किया उनका बचाव
इस पूर्व कप्तान के मुरीद हैं विराट, इस सवाल पर ऐसे किया उनका बचाव

नई दिल्ली। भारतीय टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी फॉर्म को लेकर अलोचकों के निशाने पर लगातार हैं लेकिन टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली उन पर खूब भरोसा करते हैं और वो अपनी बातों से जाहिर कर चुके हैं कि धौनी अब भी टीम इंडिया के लिए कितन उपयोगी हैं साथ ही उनका अनुभव टीम के कितने काम आता है। 

धौनी के संन्यास की बढ़ती मांगों के बीच कप्तान विराट उनका समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि धौनी गेंद को अच्छे से पीट रहे हैं। उन्हें बताने की जरूरत नहीं होती कि हालात के मुताबिक किस तरह से खेलना है और पारी कैसे बचानी है। जब विराट से पूछा गया कि चौथे वनडे में उन्होंने 114 गेंदों पर 54 रन की बेहद धीमी पारी खेली और उनका पुराना आक्रामक तेवर कहीं नजर नहीं आया तो उन्होंने कहा कि आपको ये भी देखना होगा कि आप किस तरह के विकेट पर खेल रहे हैं। मैं प्रैक्टिस के दौरान स्पिनरों की गेंद पर शॉट्स लगाने की कोशिश कर रहा था लेकिन नहीं लगा सका क्योंक यह विकेट शॉट्स खेलने के लायक नहीं था। 

विराट ने चैंपियंस ट्रॉफी में श्रीलंका के खिलाफ मैच में धौनी की पारी का जिक्र किया। उन्होंने कहा, 'श्रीलंका के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी में उन्होंने शानदार पारी खेली। यहां भी पहले मैच में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा। हम एक मैच या एक पारी के बाद संयम खोने लगते हैं। किसी भी बल्लेबाज को खराब फॉर्म का सामना करना पड़ सकता है। मुझे नहीं लगता कि उनके साथ अभी कोई मसला है। वह बेहतरीन खेल रहे हैं।'

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी