सौरव गांगुली ने दी विराट कोहली के टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने की घोषणा पर प्रतिक्रिया

सौरव गांगुली ने कहा विराट कोहली भारतीय क्रिकेट की असली धरोहर हैं और वह टीम के काफी अच्छे से आगे लेकर आए हैं। वह क्रिकेट का तीनों ही फार्मेट में सबसे सफल कप्तान हैं। उन्होंने यह फैसला भविष्य की योजना ध्यान में रखते हुए लिया है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 08:45 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 08:45 PM (IST)
सौरव गांगुली ने दी विराट कोहली के टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने की घोषणा पर प्रतिक्रिया
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली कोच रवि शास्त्री और आलराउंडर हार्दिक पांड्या के साथ

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को लेकर पिछले एक हफ्ते के लगातार बातें की जा रही थी। गुरुवार 16 सितंबर को आखिरकार उन्होंने टी20 टीम की कप्तानी को आइसीसी टी20 विश्व कप के बाद छोड़ने का फैसला कर उन बातों को सच साबित कर दिया। विराट ने साफ किया कि वह वनडे और टेस्ट में टीम की कप्तानी करते रहेंगे जबकि टी20 में बतौर बल्लेबाज टीम को योगदान करेंगे।

विराट के अचानक टी20 टीम की कप्तानी को छोड़ने की घोषणा ने हर किसी को चौंका दिया। उनके विश्व कप के बाद इस फार्मेट की कप्तानी छोड़ने की खबरों के सामने आने के बाद बीसीसीआइ की तरफ से बयान जारी कर कहा गया था कि वह तीनों ही फार्मेट के कप्तान बने रहेंगे।

🚨 NEWS 🚨: Virat Kohli to step down as T20I captain after World Cup. #TeamIndia

Details 👇

— BCCI (@BCCI) September 16, 2021

अब कोहली के इस फैसले के सामने आने के बाद बीसीसीआइ आध्यक्ष सौरव गांगुली ने अनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, विराट कोहली भारतीय क्रिकेट की असली धरोहर हैं और वह टीम के काफी अच्छे से आगे लेकर आए हैं। वह क्रिकेट का तीनों ही फार्मेट में सबसे सफल कप्तान हैं। उन्होंने यह फैसला भविष्य की योजना ध्यान में रखते हुए लिया है। हम सभी उनके टी20 कप्तान के तौर पर किए गए शानदार योगदान को लेकर शुक्रिया करना चाहते हैं। हम उनके आने वाले टी20 विश्व कप के लिए बहुत सारी शुभकामनाएं देना चाहते हैं और उम्मीद यही है कि इसके बाद भी वह भारत के लिए ढेर सारे रन बनाते रहेंगे।

बीसीसीआइ के सचिव जय शाह ने कहा, "हमारे पास टीम इंडिया के लिए एक स्पष्ट रोडमैप है। कार्यभार को ध्यान में रखते हुए और हमारे पास सभी प्रकार के विकल्प मौजूद हैं। मैं पिछले छह महीने से विराट के साथ इस बात पर चर्चा कर रहा हूं और इस फैसले पर काफी विचार किया गया।"

chat bot
आपका साथी