विराट कोहली ने किया कन्फर्म, तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेगा यह भारतीय तेज गेंदबाज

विराट कोहली ने ये भी कन्फर्म किया कि वो तीसरे मैच के लिए पूरी तरह से फिट हैं और टीम की कप्तानी करेंगे। वहीं कोहली के मुताबिक वो सिराज को लेकर कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहते हैं जो इस वक्त इंजर्ड हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Mon, 10 Jan 2022 04:19 PM (IST) Updated:Mon, 10 Jan 2022 04:19 PM (IST)
विराट कोहली ने किया कन्फर्म, तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेगा यह भारतीय तेज गेंदबाज
साथी खिलाड़ियों के साथ भारतीय तेज गेंदबाज मो. सिराज (एपी फोटो)

केपटाउन, एएनआई। भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने तीसरे टेस्ट मैच से पहले साफ कर दिया है कि तेज गेंदबाज मो. सिराज पूरी तरह से फिट नहीं हैं और वो इस मैच में नहीं खेल पाएंगे। कोहली के इस बयान के बाद साफ हो गया कि अब सिराज की जगह प्लेइंग इलेवन में किसी अन्य गेंदबाज को आजमाया जाएगा, हालांकि प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उन्होंने इसका खुलासा नहीं किया कि वो गेंदबाज कौन हो सकता है। भारत और मेजबान प्रेटियाज के बीच मंगलवार से टेस्ट सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला केपटाउन में खेला जाएगा। 

इसके अलावा विराट कोहली ने ये भी कन्फर्म किया कि वो तीसरे मैच के लिए पूरी तरह से फिट हैं और टीम की कप्तानी करेंगे। वहीं कोहली के मुताबिक वो सिराज को लेकर कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहते हैं जो इस वक्त इंजर्ड हैं। विराट कोहली ने कहा कि हां मैं पूरी तरह से फिट हूं और सिराज निगल से रिकवर कर रहे हैं। वो दूसरे मैच के दौरान इस समस्या से ग्रसित हुए थे और अभी भी इससे जूझ रहे हैं। मुझे नहीं लगता है कि वो तीसरे टेस्ट मैच के लिए रेडी हैं। कोहली ने ये बातें वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कही। 

कोहली ने आगे कहा कि सिराज जैसे गेंदबाज को लेकर हम कोई रिस्क नहीं ले सकते हैं क्योंकि अगर हम ऐसा करते हैं तो उनकी इंजरी और बढ़ सकती है और हम सबको पता है कि वो टीम के लिए कितने अहम हैं। सिराज फिट नहीं हैं, लेकिन मैं ठीक हूं। इस तरह की कंडीशन में खेलने पर कई बार आप चोटिल हो जाते हैं और ऐसा कई बार हुआ है। इन बातों पर हमारी बातचीत होती रहती है और जैसे-जैसे हम आगे जाएंगे चीजें सुधरती जाएंगी। इस तरीके की समस्या को मैनेज करने का यही तरीका है क्योंकि हम अपने अहम खिलाड़ी को गंवाना नहीं चाहते हैं। 

chat bot
आपका साथी