विराट को जोकर बताया द. अफ्रीका के पूर्व स्पिनर ने, आइसीसी पर लगा दिया भेदभाव का आरोप

पॉल हैरिस ने विराट को जोकर कह दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 16 Mar 2018 04:20 PM (IST) Updated:Fri, 16 Mar 2018 07:24 PM (IST)
विराट को जोकर बताया द. अफ्रीका के पूर्व स्पिनर ने, आइसीसी पर लगा दिया भेदभाव का आरोप
विराट को जोकर बताया द. अफ्रीका के पूर्व स्पिनर ने, आइसीसी पर लगा दिया भेदभाव का आरोप

 नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कगिसो रबादा ने जो व्यव्हार किया था उसके बाद आइसीसी ने उन पर दो मैचों का बैन लगाया। इसके बाद रबादा ने अपने उपर लगे लेवल दो के आरोप के तहत प्रतिबंध के खिलाफ अपील की है। रबादा को ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ बुरे बर्ताव का दोषी पाया गया था और इस वजह से उनके तीन डिमेरिट अंक हो गए थे और फिर उनके कुल डिमेरिट अंकों की संख्या आठ पहुंच गई। इस डिमेरिट अंकों की वजह से ही उन पर दो मैचों का प्रतिबंध लगाया गया। 

रबादा पर हुए इस कार्रवाई से दक्षिण अफ्रीका के पूर्व स्पिनर पॉल हैरिस काफी नाराज हो गए हैं। उन्होंने अपने ट्विटर के जरिए इस पर अपना विरोध जताया। यही नहीं उन्होंने इस मामले में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को भी खींच लिया है। हैरिस ने ट्वीट किया कि विराट कोहली जोकर हैं और आइसीसी पर भी उन्होंने भेदभाव का आरोप लगा दिया। उन्होंने लिखा कि दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर विराट कोहली का बर्ताव जोकर के जैसा था लेकिन आइसीसी ने उनके खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया। हालांकि इस बात पर संशय है कि ये ट्विटर अकाउंट हैरिस का है भी या नहीं लेकिन खबरों की मानें तो उन्होंने विराट को लेकर ऐसा ट्वीट किया है। 

If he has to then everyone does. I watched Kohli behave like a clown for three tests here in SA and nothing. Seems to me that @ICC either have an issue with Rabada or with the Proteas in general.

— paul harris (@paulharris12) March 12, 2018

A regretful Kagiso Rabada addressed the media before he knew he had been banned and recognised he might need to relook at his on-field behaviour: https://t.co/qYlHjWC2eb #SAvAUS #cricket
— Firdose Moonda (@FirdoseM) March 12, 2018
रबादा और स्मिथ के बीच दूसरे टेस्ट मैच के दौरान तब टक्कर हो गई जब रबादा की एक गेंद को खेलने के प्रयास में स्मिथ चूक गए। रबादा की अंदर आती ये गेंद स्मिथ के पैड पर जाकर लगी। इसके बाद अंपायर धर्मसेना ने उन्हें आउट करार दिया। इसके बाद रबादा खुशी के मारे यस-यस करने लगे और स्मिथ की तरफ दौड़ पड़े। स्मिथ भी उसी तरफ आ रहे थे और रबादा का कंधा स्मिथ से जा टकराया। इसके बाद आइसीसी ने ये फैसला लिया। 
ये कोई पहला मौका नहीं है जब रबादा किसी खिलाड़ी को आउट करने के बाद इस तरह की हरकत करते हैं। इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ पिछले वर्ष फरवरी में उन्होंने निरोशन डिकवेला को आउट करने के बाद ऐसी ही हरकत की थी और उन्हें तीन डिमेरिट अंक मिले थे साथ ही उन पर पचास फीसदी मैच फीस का जुर्माना भी लगा था। वहीं भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान भी उन्होंने शिखर धवन को आउट करने के बाद उन्हें गुडवाय का इशारा किया साथ ही उन्हें गाली भी दी थी। 
क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी