टी20 विश्व कप में पाकिस्तान से भिड़ेगा भारत, गौतम गंभीर बोले टीम इंडिया के ये दो खिलाड़ी होंगे अहम

यह सीनियर खिलाड़ियों की जिम्मेदारी बनती है कि वह टीम में मौजूद युवाओं को शांत और संयम में रखें। क्योंकि भावनाएं आपको मैच में जीत नहीं दिलाने वाली है। यह गेंद और बल्ले की प्रतियोगिता होने वाली है और इसी के सहारे आपको मैच में जीत मिलने वाली है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 16 Jul 2021 09:17 PM (IST) Updated:Fri, 16 Jul 2021 09:17 PM (IST)
टी20 विश्व कप में पाकिस्तान से भिड़ेगा भारत, गौतम गंभीर बोले टीम इंडिया के ये दो खिलाड़ी होंगे अहम
भारतीय टीम के खिलाड़ी- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत की मेजबानी में यूएई में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप को लेकर शुक्रवार को अहम घोषणा की। इस टूर्नामेंट के दौरान ग्रुप में खेलने वाली टीमों के नाम को जारी किया। आइसीसी ने टूर्नामेंट के दो ग्रुप की टीमों के बारे में बताया जिसमें सबसे अहम भारत और पकिस्तान की टीमें रही। इन दोनों चिर प्रतिद्वंदी टीमों को इस बार ग्रुप 2 में रखा गया है।

आइसीसी ने शुक्रवार को जो ग्रुप के टीमों की लिस्ट जारी की उसमें पहले में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज को अलावा दो क्वालीफायर टीमें होंगी। वहीं दूसरे ग्रुप में भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान के अलावा दो क्वालीफायर टीमें होंगी।

पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने भारत और पाकिस्तान के टी20 विश्व कप में होने वाले मुकाबले पर अपनी राय दी। एक स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए उन्होंने कहा, "जब मैंने पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच खेला तो काफी ज्यादा नर्वस और उत्साहित था उन सभी खिलाड़ियों के मुकाबले जिन्होंने पहले पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेला हुआ था। ऐसे में यह सीनियर खिलाड़ियों की जिम्मेदारी बनती है कि वह टीम में मौजूद युवाओं को शांत और संयम में रखें। क्योंकि भावनाएं आपको मैच में जीत नहीं दिलाने वाली है। यह गेंद और बल्ले की प्रतियोगिता होने वाली है और इसी के सहारे आपको मैच में जीत मिलने वाली है। ऐसे में उदाहरण के तौर पर विराट कोहली और रोहित शर्मा के कंधों पर बहुत ही बड़ी जिम्मेदारी होने वाली है जब आप पाकिस्तान की टीम के खिलाफ टी30 विश्व कप में खेलने उतरेंगे।"

अनुभवी बल्लेबाज रोबिन उथप्पा ने कहा, "यह बहुत सारी भावनाओं को बाहर लेकर आता है और उम्मीदें होती है और लोग हमेशा ही इस मैच को लेकर सोचते है। मुझे ऐसा लगता है कि जिस किसी ने भी भारत की तरफ से खेला है या जो भी युवा खिलाड़ी खेलने का सपना देखता है वह हमेशा ही भारत और पाकिस्तान के मुकाबले को लेकर सोचता है। पाकिस्तान के मैच के दौरान काफी सारी भावनाएं निकलकर आती है। इस मैच के दौरान जो खेलने वाले होते हैं उससे कहीं ज्यादा देखने वालों की भावनाएं सामने निकलकर आती है।"

chat bot
आपका साथी