वांडरर्स की पिच को खराब करार दिया गया, होल्डिंग ने दिए 100 में से 2 अंक

वांडरर्स की पिच को खेलने के लिहाज से काफी खराब करार दिया गया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 26 Jan 2018 07:24 PM (IST) Updated:Sat, 27 Jan 2018 07:48 AM (IST)
वांडरर्स की पिच को खराब करार दिया गया, होल्डिंग ने दिए 100 में से 2 अंक
वांडरर्स की पिच को खराब करार दिया गया, होल्डिंग ने दिए 100 में से 2 अंक

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारत व दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा चर्चा पिच की हो रही है। हर तरफ इस पिच को खेलने लायक नहीं बताया जा रहा है। वांडरर्स की पिच पर गेंद में असामान्य उछाल के साथ बहुत ही ज्यादा मूवमेंट भी मिल रही है। पिच पर गेंदबाजों को जो बाउंस मिल रहा है वो भी काफी चौंकाने वाला है। इस मैच में बल्लेबाजी कर रहे हर बल्लेबाज के लिए हरेक गेंद बेहद घातक साबित हो रही है। यहां गेंद राइफल की गोली की गति से आती है और वो किस तरफ जाएगी इसका अंदाजा किसी को नहीं होता। मैच में कमेंट्री कर रहे कमेंटेटरों ने भी इस पिच को काफी खराब करार दिया। 

टेस्ट सीरीज में कमेंट्री कर रहे वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने इस पिच को लेकर काफी खराब राय पेश की। उन्होंने कहा कि मैं इस पिच को 100 में से सिर्फ 2 नंबर दूंगा साथ ही इसे बेहद ही घटिया पिच कहने में मुझे कोई संकोच नहीं है। होल्डिंग ने कहा कि ये क्रिकेट पिच नहीं है। ये काफी ही खतरनाक पिच है। आप यहां क्रिकेट नहीं खेल सकते। मुझे नहीं पता कि इस पिच पर आखिर ऐसा क्यों हो रहा है लेकिन ये पिच खेलने लायक नहीं है। इससे पहले मैंने इसी तरह की खराब पिच वर्ष 1998 में जमैका में देखा था। उस मैच को रोक दिया गया था। 

इस पिच के बारे में द. अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शॉन पोलाक ने कहा कि खेल के दूसरे ही दिन अगर पिच पर गेंद इस तरह की खतरनाक हरकत कर रहा हो तो इसे खेल के लिहाज से अच्छी विकेट नहीं कह सकते। सूत्रों के मुताबिक पिच के मसले पर मैच अधिकारी, कप्तान और जीसीबी अधिकारी के बीच बैठक हुई थी और निर्णय लिया गया कि पिच पर फाइन किया जाएगा। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी