डरे हुए हैं टिम पेन कहीं छिन ना जाए वनडे टीम की कप्तानी

टिम पेन ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज में सिर्फ 36 रन बनाए थे।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 08 Sep 2018 09:03 PM (IST) Updated:Sat, 08 Sep 2018 09:03 PM (IST)
डरे हुए हैं टिम पेन कहीं छिन ना जाए वनडे टीम की कप्तानी
डरे हुए हैं टिम पेन कहीं छिन ना जाए वनडे टीम की कप्तानी

 सिडनी। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान टिम पेन जब से वनडे कप्तान बने हैं तब से उनकी बल्लेबाजी काफी खराब दौर से गुजर रही है। अपनी बल्लेबाजी के इस खराब दौर को देखकर टिम पेन काफी निराश हैं और उनका कहना है कि वो इसमें सुधार कर वो अपने पोजीशन पर बने रहना चाहते हैं। उन्होंने आगे कहा कि अगर उन्हें कप्तान के पद से हटा दिया जाता है तो वो टेस्ट क्रिकेट पर फोकस करेंगे और इस प्रारूप में अच्छा करने की कोशिश करेंगे। 

टिम पेन ने कहा कि मैं वनडे टीम की कप्तानी करना चाहता हूं अगर मैं ये लगातार करता रहा तो ये मेरे लिए अच्छा है लेकिन अगर नहीं तो मैं टेस्ट क्रिकेट की तरफ अपना पूरा ध्यान केंद्रित करना चाहूंगा। जुलाई में विकेटकीपर-बल्लेबाज पेन ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया टीम की कप्तानी की थी जिसमें कंगारू को 0-5 से हार का सामना करना पड़ा था। इस सीरीज में हार पर पेन ने कहा था कि इंग्लैंड ने काफी अच्छी क्रिकेट खेली और हर मैच में वो हम पर हावी रहे। उन्होंने कहा था कि उनकी टीम विश्व कप 2019 में शानदार वापसी करेगी। हम विश्व कप में एक ऐसी टीम के साथ उतरेंगे जो विरोधी टीम को कड़ी टक्कर देगी और इसमें कोई शक नहीं है। 

टिम पेन को वनडे टीम का कप्तान तब बनाया गया था जब टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ इस वर्ष मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ न्यू लैंड्स में तीसरे टेस्ट मैच के दौरान गेंद के छेड़छाड़ के मामले में दोषी पाए गए थे। इसके बाद स्मिथ पर एक वर्ष का बैन लगा दिया गया था। इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में पेन ने 7.2 की औसत से सिर्फ 36 रन बनाए थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  
 

chat bot
आपका साथी