बांग्लादेश को बड़ा झटका, अगले छह महीने टी-20 क्रिकेट नहीं खेलेगा यह स्टार बल्लेबाज

बांग्लादेश के अनुभवी सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने गुरुवार को कहा कि वह अपने करियर को लंबा करने और युवाओं को मौका देने के लिए अगले छह महीने तक टी20 क्रिकेट नहीं खेलेंगे। वह इस साल के अंत में आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से बाहर हो जाएंगे।

By TaniskEdited By: Publish:Fri, 28 Jan 2022 09:47 AM (IST) Updated:Fri, 28 Jan 2022 09:47 AM (IST)
बांग्लादेश को बड़ा झटका, अगले छह महीने टी-20 क्रिकेट नहीं खेलेगा यह स्टार बल्लेबाज
बांग्लादेश क्रिकेट टीम । ( फोटो- एएनआइ )

ढाका, पीटीआइ। बांग्लादेश के अनुभवी सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने गुरुवार को कहा कि वह अपने करियर को लंबा करने और युवाओं को मौका देने के लिए अगले छह महीने तक टी20 क्रिकेट नहीं खेलेंगे। इस फैसले से वह इस साल के अंत में आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से बाहर हो जाएंगे। हालांकि, तमीम ने कहा कि यदि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) विश्व कप से पहले उनसे फिर से पूछता है तो वह इस कदम पर पुनर्विचार कर सकते हैं। तमीम ने अध्यक्ष नजमुल हसन सहित बीसीबी के शीर्ष अधिकारियों के साथ चर्चा के बाद यह फैसला लिया, जिन्होंने उन्हें बांग्लादेश क्रिकेट के सर्वोत्तम हित में ऐसा कदम नहीं उठाने के लिए मनाने की कोशिश की।

तमीम ने चटोग्राम में एक संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा, ' टी-20 क्रिकेट में मेरे भविष्य के बारे में चर्चा हुई है। पिछले कुछ दिनों में मैं बीसीबी अध्यक्ष (नजमुल हसन) और जलाल यूनुस और काजी इनाम अहमद के साथ बैठक कर रहा हूं। वे चाहते थे कि मैं इस साल टी-20 विश्व कप  तक खेलना जारी रखूं। मैं इससे अलग सोच रहा था। मैं अगले छह महीने तक टी20 क्रिकेट खेलने पर विचार नहीं करूंगा। मेरा पूरा ध्यान टेस्ट और वनडे पर होगा। हम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और 2023 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने की तैयारी कर रहे हैं। मैं अगले छह महीनों में टी20 के बारे में नहीं सोचूंगा।'

तमीम ने आगे कहा, 'मुझे उम्मीद है कि खेलने वाले इतना अच्छा करेंगे कि टीम को टी20 में मेरी जरूरत नहीं पड़ेगी। लेकिन अगर भगवान न करे टीम या क्रिकेट बोर्ड को मेरी जरूरत हो तो मैं तैयार हूं। मैं इसके बारे में सोचूंगा।' तमीम पिछले एक साल से ज्यादातर बांग्लादेश की टी20 टीम से बाहर रहे हैं। वह आखिरी बार 2020 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले थे। तमीम टी20 में बांग्लादेश के तीसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 78 मैचों में 24.08 के औसत और 116.96 की स्ट्राइक रेट से 1758 रन बनाए हैं।

तमीम प्रारूप में बांग्लादेश के लिए एकमात्र शतक लगाने वाले खिलाड़ी हैं। भारत में 2016 टी 20 विश्व कप में ओमान के खिलाफ उन्होंने सिर्फ 63 गेंदों में 103 रन बनाए थे। तमीम ने अपने फैसले की घोषणा करते हुए इस बात पर जोर दिया कि नए खिलाड़ियों को टी20 टीम में लंबा मौका दिया जाना चाहिए।

chat bot
आपका साथी