सुनील गावस्कर ने IPL के नए कप्तान की तारीफ, कहा- टीम कर रही है शानदार प्रदर्शन

भारतीय टीम के पूर्व महान बल्लेबाज और मौजूदा क्रिकेट कमेंटेटर सुनील गावस्कर ने आइपीएल में पहली बार कप्तानी कर रहे केएल राहुल की तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि केएल राहुल ने पंजाब की टीम का अच्छे से नेतृत्व किया है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 05:20 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 05:20 PM (IST)
सुनील गावस्कर ने IPL के नए कप्तान की तारीफ, कहा- टीम कर रही है शानदार प्रदर्शन
IPL 2020 में केएल राहुल पहली बार कप्तानी कर रहे हैं। (फोटो डिजाइन)

नई दिल्ली, आइएएनएस। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL में पहली बार कप्तानी कर रहे किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल की तारीफ की है। गावस्कर का मानना है कि आइपीएल के मौजूदा 13वें सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम लोकेश राहुल की अगुवाई में शानदार प्रदर्शन कर रही है। राहुल आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। यहां तक कि अब टीम जीत की पटरी पर है।

सुनील गावस्कर ने ये भी बताया है कि केएल राहुल ने 11 मैचों में अब तक 567 रन बनाए हैं और वे अब आइपीएल 2020 में ऑरेंज कैप धारी हैं। गावस्कर ने क्रिकेट लाइव शो में कहा, "पंजाब की टीम केएल राहुल की कप्तानी में शानदार प्रदर्शन रही है। राहुल कप्तानी की भूमिका में परिपक्व हुए हैं। जब वह ज्यादा स्कोर नहीं बनाते हैं तो वह फील्डिंग में बदलाव, गेंदबाजी में बदलाव करते हैं। उन्होंने 19वां ओवर क्रिस जॉर्डन को दिया और अंतिम ओवर में 14 रनों का बचाव करने के लिए अर्शदीप सिंह पर भरोसा जताया।"

गौरतलब है कि किंग्स इलेवन पंजाब की टीम लगातार पांच मैचों में हार के कारण अंकतालिका में सबसे निचले स्थान पर थी। हालांकि, उन मैचों में से भी कई मैचों में पंजाब की टीम जीत की स्थिति में थी, लेकिन करीबी मैचों में हार गई थी। हालांकि, इसके बाद पंजाब की टीम ने लगातार चार मैचों में जीत दर्ज की और अब 10 अंक लेकर पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए टीम को बाकी बचे तीन मैचों में भी जीत हासिल करनी है।

किंग्स इलेवन पंजाब ने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 126 रन का सफलतापूर्वक बचाव किया था। इस पर सुनील गावस्कर ने कहा, "आप जानते हैं कि उन्होंने जीत का तरीका ढूंढ लिया है। टूर्नामेंट के शुरू में लगता है कि वे इसे हासिल नहीं कर पाए थे। हर बार वे जीत के करीब पहुंचकर आखिरी ओवरों में हार रहे थे। इसके बाद उन्होंने वह कुंजी ढूंढ ली जिससे वे मैच जीतने लगे। पिछले मैच में 126 रन का बचाव करने के लिए बहुत कुछ करने की जरूरत थी। आत्मविश्वास दिखाने की जरूरत थी और उन्होंने ऐसा किया।"

chat bot
आपका साथी