'स्टीव स्मिथ ने पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को बचाने के लिए बॉल टैंपरिंग का इल्जाम अपने उपर लिया'

Steve Smith took blame for ball tampering scandal to save side एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने कहा कि स्मिथ ने अपनी टीम को बचाने के लिए सारा दोष अपने उपर ले लिया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 22 Apr 2020 05:36 PM (IST) Updated:Wed, 22 Apr 2020 09:24 PM (IST)
'स्टीव स्मिथ ने पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को बचाने के लिए बॉल टैंपरिंग का इल्जाम अपने उपर लिया'
'स्टीव स्मिथ ने पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को बचाने के लिए बॉल टैंपरिंग का इल्जाम अपने उपर लिया'

लंदन, प्रेट्र। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने कहा है कि गेंद से छेड़छाड़ (Ball tampering scandal) वाले मामले में पूरी ऑस्ट्रेलिया की टीम शामिल थी, लेकिन उस वक्त टीम के कप्तान रहे स्टीव स्मिथ ने अपनी टीम को बचाने के लिए सारी जिम्मेदारी अपने उपर ले ली। आपको बता दें कि साल 2018 में साउथ अफ्रीका में हुई घटना ने क्रिकेट जगत को हिलाकर रख दिया था। इस घटना के बाद स्टीव स्मिथ को एक साल के लिए बैन कर दिया गया था। स्मिथ के साथ कैमरून बैनक्रॉफ्ट और डेविड वार्नर को भी बैन किया गया था। 

फ्लिंटॉफ ने टॉकस्पोर्ट से बात करते हुए कहा कि मुझे ये विश्वास नहीं होता कि इस मामले में सिर्फ कुछ लोग ही लिप्त थे पूरी टीम नहीं। एक गेंदबाज के तौर पर अगर कोई मुझे गेंद देता है और अगर उसके साथ छेड़छाड़ हुई तो इसका पता उसे शुरू से ही होता है। इस मामले में स्टीव स्मिथ ने सबका दोष अपने सिर पर ले लिया। क्रिकेट में बॉल टैंपरिंग जैसी बातें शुरू से ही होती रही हैं। हम लोगों पर गेंद पर मिठाई डालने का आरोप लगाया गया था। कई लोग उस पर संस्क्रीम भी लगा देते हैं। यानी जो कुछ भी संभव होता है किया जाता है। स्मिथ से इस मामले के बाद कप्तानी भी छीन ली गई थी और दो साल तक उन्हें कप्तान बनाए जाने पर भी बैन लगा था। 

एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने कहा कि ये बात हजम नहीं होती कि टीम में इतनी बड़ी बात की योजना बनाई जा रही हो और इसका पता अन्य खिलाड़ियों को बिल्कुल भी नहीं थी। सैंडपेपर का इस्तेमाल किया जाना काफी गलत था और मुझे विश्वास नहीं होता कि इसमें सिर्फ कुछ खिलाड़ी शामिल थे। उन्होंने साल 2009 एशेज के बाद क्रिकेट को अलविदा कह दिया था  और इंग्लैंड के लिए 400 से ज्यादा विकेट व 7000 से ज्यादा रन अपने क्रिकेट करियर में बनाए। 

chat bot
आपका साथी