गेंद से छेड़छाड़ मामले के बाद लगातार इतने दिनों तक रोते रहे थे स्टीव स्मिथ

स्टीव स्मिथ ने खुद बताया कि गेंद से छेड़छाड़ मामले के बाद वो इतने दिनों तक लगातार रोते रहे थे।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 05 Jun 2018 04:06 PM (IST) Updated:Tue, 05 Jun 2018 05:48 PM (IST)
गेंद से छेड़छाड़ मामले के बाद लगातार इतने दिनों तक रोते रहे थे स्टीव स्मिथ
गेंद से छेड़छाड़ मामले के बाद लगातार इतने दिनों तक रोते रहे थे स्टीव स्मिथ

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका में हुए बॉल टेंमरिंग की घटना के  बाद वो लगातार चार दिनों तक रोते रहे। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के गोल्डन बॉय स्मिथ को इस घटना के बाद कप्तानी पद छोड़ना पड़ा था और एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उन्होंने इस बात को स्वीकार किया था साथ ही वो रोने लग गए थे। स्मिथ अपनी टीम के उपकप्तान डेविड वार्नर के साथ इंटनैशनल क्रिकेट के साथ-साथ घरेलू क्रिकेट से भी एक वर्ष के लिए बैन कर दिया गए थे। इन दोनों के साथ कैमरून बेनक्रॉफ्ट पर भी नौ महीने का बैन लगाया गया था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में इस वर्ष मार्च में ये घटना सामने आई थी। 

सिडनी में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान स्मिथ ने कहा कि मैं लगभग चार दिनों तक आंसूओं में डूबा रहा। उस वक्त मैं मानसिक तनाव से भी गुजर रहा था। ये मेरे लिए सबसे मुश्किल वक्त था। जब गेंद से छेड़छाड़ की घटना सामने आई थी उस वक्त सबकुछ एकदम से स्मिथ के खिलाफ हो गया था लेकिन सिडनी में प्रेस कांफ्रेंस करने के दौरान उन्होंने अपनी गलती स्वीकार करते हुए माफी मांगी उसके बाद उन्हें लोगों की सहानुभूति मिली। स्मिथ ने कहा कि वो अपने दोस्त और उन पारिवारिक मित्रों के शुक्रगुजार हैं जिन्होंने उस मुश्किल घड़ी में भी उनका साथ नहीं छोड़ा और उन्हें सपोर्ट किया। 

अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट में लगे बैन के बाद स्मिथ को क्लब लेवल पर क्रिकेट खेलने की आजादी है और वो ऑस्ट्रेलिया से बाहर घरेलू टूर्नामेंट खेल सकते हैं। वो फिलहाल व्यक्तिगत स्तर पर ट्रेनिंग कर रहे हैं और ग्लोबल टी 20 कनाडा इवेंट के पहले संस्करण में हिस्सा लेने को तैयार हैं। ये टूर्नामेंट टोरेंटो के नजदीक 28 जून से 15 जुलाई तक खेला जाएगा। स्मिथ ने कहा कि वो क्रिकेट खेलने का ज्यादा दिनों तक इंतजार नहीं कर सकते।  स्मिथ अपनी मैच फीस कनाडा और ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले कम्युनिटी क्रिकेट को दान कर देंगे। वॉर्नर इस टूर्नामेंट में टोरंटो नेशनल्स के लिए खेलेंगे।

स्मिथ ने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि मैं वापसी करूंगा फिलहाल मैं काफी फ्रेश महसूस कर रहा हूं और उच्च स्तर पर प्रदर्शन करने के लिए तैयार हूं। डेविड वार्नर भी इस टूर्नामेंट के जरिए क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं जबकि कैमरून बेनक्रॉफ्ट के बारे में उम्मीद की जा रही है कि वो निचले स्तर पर सिमित ओवरों के मैच के जरिए जुलाई में क्रिकेट में वापसी करेंगे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी