सौरव गांगुली ने किया खुलासा, ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट के लिए टिकटों की हुई बंपर सेल

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया है कि ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट के लिए 65 हजार टिकट बिक चुके हैं लेकिन टेस्ट क्रिकेट में बदलाव की आवश्यकता है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Mon, 18 Nov 2019 04:47 PM (IST) Updated:Mon, 18 Nov 2019 04:47 PM (IST)
सौरव गांगुली ने किया खुलासा, ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट के लिए टिकटों की हुई बंपर सेल
सौरव गांगुली ने किया खुलासा, ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट के लिए टिकटों की हुई बंपर सेल

कोलकाता, पीटीआइ। India vs Bangladesh Day-Night Test at Kolkata: भारत में पहले डे-नाइट टेस्ट के आयोजन कराने में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अहम भूमिका निभाई है। पूर्व कप्तान सौरव गांगुली बतौर बीसीसीआइ अध्यक्ष भारत में टेस्ट क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए उत्सुक हैं। उन्होंने कहा है कि खेल के पारंपरिक प्रारूप यानी टेस्ट क्रिकेट में दिलचस्पी लाने के लिए इसके कायाकल्प की जरूरत है। गांगुली ने इस बात का भी खुलासा किया है कि अभी तक इस टेस्ट मैच के लिए कितने टिकट बिक चुके हैं।

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने बांग्लादेश से पहले हाल ही में घरेलू मैदानों पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली थी जहां मैदान में दर्शकों की काफी कमी रही, लेकिन शुक्रवार से शुरू होने वाले डे-नाइट टेस्ट के पहले तीन दिनों के टिकट बिक चुके हैं। पिछले महीने बोर्ड अध्यक्ष बनने के बाद भारत में पहले डे-नाइट टेस्ट मैच का बीड़ा उठाने वाले गांगुली ने कहा कि आगे बढ़ने का यही तरीका है, टेस्ट क्रिकेट को कायाकल्प की जरूरत है।

भारत में भी होनी ही थी शुरुआत

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कहा, "यह दुनियाभर में हो रहा है। कहीं से इसे शुरू करना ही था। भारत क्रिकेट के मामले में सबसे बड़ा देश है। मुझे लगता है कि यह बदलाव जरूरी है। बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष के रूप में गांगुली ने भारत-पाकिस्तान T20 अंतरराष्ट्रीय मैच के 2016 में धर्मशाला से स्थानांतरित होने के बाद कम समय में सफलतापूर्वक आयोजन किया था।"

बिक चुके हैं 65 हजार टिकट

उन्होंने आगे कहा कि डे-नाइट टेस्ट का आयोजन अधिक चुनौतीपूर्ण है। पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि हमारे पास दर्शकों को मैदान में लाने की चुनौती है। दुनिया के किसी भी कोने में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच का स्टेडियम खचाखच भर जाएगा। आप जैसे ही घोषणा करेंगे दर्शक पहुंच जाएंगे। उन्होंने कहा कि मैं इस बात को लेकर संतुष्ट हूं की पहले तीन दिन के 65,000 टिकट बिक गए हैं।

chat bot
आपका साथी