WTC Final: Rohit Sharma के फैसलों पर Sourav Ganguly ने जमकर निकाली भड़ास, भारतीय कप्‍तान की खुलकर बताई कमी

Ind vs Aus Ganguly not Happy with Rohit Sharma Captaincy भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा के फैसलों से सौरव गांगुली बेहद खफा हैं। सौरव गांगुली ने कहा कि रोहित शर्मा ने ऑस्‍ट्रेलिया को पहले दिन आसानी से रन बनाने दिए।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Thu, 08 Jun 2023 12:11 PM (IST) Updated:Thu, 08 Jun 2023 12:11 PM (IST)
WTC Final: Rohit Sharma के फैसलों पर Sourav Ganguly ने जमकर निकाली भड़ास, भारतीय कप्‍तान की खुलकर बताई कमी
WTC Final Ind vs Aus Rohit Sharma: रोहित शर्मा

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारतीय टीम बुधवार से लंदन के द ओवल में शुरू हुए विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल के पहले दिन ऑस्‍ट्रेलिया के सामने बेबस नजर आई। रोहित शर्मा के लिए टॉस जीतने के अलावा दिन में कुछ भी अच्‍छा नहीं हुआ। कंगारू टीम ने स्‍टंप्‍स तक 85 ओवर में तीन विकेट खोकर 327 रन बनाए।

ट्रेविस हेड (146*) और स्‍टीव स्मिथ (95*) के बीच 251 रन की साझेदारी ने भारतीय गेंदबाजों को पूरे दिन तंग रखा। भारतीय टीम ने पहले सेशन में दो विकेट निकाले और लंच के बाद जल्‍द ही मार्नस लाबुशेन का शिकार किया। इसके बाद भारतीय टीम का बुरा हाल हुआ क्‍योंकि हेड और स्मिथ ने अच्‍छी तरह मोर्चा संभाला। पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा के फैसलों पर जमकर भड़ास निकाली है।

सौरव गांगुली ने क्‍या कहा

सौरव गांगुली ने कहा कि भारतीय कप्‍तान ने ऑस्‍ट्रेलिया को आसानी से रन बनाने की अनुमति दी। गांगुली ने कहा, ''भारतीय टीम थोड़ी निराश होगी। उन्‍होंने 76/3 के स्‍कोर के बाद ऑस्‍ट्रेलिया को बढ़ने दिया। मुझे पता है कि क्रिकेट में साझेदारी होती है। बल्‍लेबाजी टीम होगी जो वापसी करके अच्‍छा खेलेगी। मेरे ख्‍याल से भारत ने अच्‍छी शुरुआत की और लंच के बाद अपनी लय खो बैठी।''

रोहित की ये थी कमी

पूर्व बीसीसीआई अध्‍यक्ष ने साथ ही कहा, ''मेरे ख्‍याल से भारत ने ट्रेविस हेड को आसानी से रन बनाने का मौका दिया। मुझे पता है कि हेड अच्‍छे फॉर्म में हैं। उन्‍होंने काफी रन बनाए हैं, लेकिन तब भी ऑस्‍ट्रेलियाई टीम तीन विकेट गंवाकर बैकफुट पर थी। मेरे ख्‍याल से रोहित शर्मा ने फील्डिंग सही नहीं लगाई। इसके कारण ऑस्‍ट्रेलिया अच्‍छी स्थिति में पहुंच गया।''

बता दें कि भारत और ऑस्‍ट्रेलिया दोनों टीमें पहली बार डब्‍ल्‍यूटीसी खिताब जीतने की कोशिश में जुटी हुई हैं। भारतीय टीम लगातार दूसरी बार डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में पहुंची है। पिछली बार उसे फाइनल में न्‍यूजीलैंड के हाथों शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी।

chat bot
आपका साथी