भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी मेरी सफलता से जलते थे: इरफान पठान

पठान ने बताया कि जब वो तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आते थे तो साथी खिलाड़ी उन्हें क्या-क्या कहते थे।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Publish:Wed, 28 Feb 2018 05:56 PM (IST) Updated:Wed, 28 Feb 2018 06:49 PM (IST)
भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी मेरी सफलता से जलते थे: इरफान पठान
भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी मेरी सफलता से जलते थे: इरफान पठान

नई दिल्ली, जेएनएन।  भारत के लिये साल 2006 में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच के पहले ओवर में हैट्रिक लेकर सनसनी फैलाने वाले इरफान पठान ने सनसनीखेज बयान दिया है। भारतीय टीम में एक अच्छे ऑलराउंडर की हैसियत से खेलने वाले पठान ने इस बात का खुलासा किया है कि जब वो टीम इंडिया में तेजी से आगे बढ़ रहे थे तो भारतीय टीम के खिलाड़ी उनकी तरक्की से जलते थे।

पठान ने यह बड़ा खुलासा करते हुए बताया है कि, 'जब उन्हें तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा जाता था, तो साथी खिलाड़ी चिल्लाते थे कि उन्हें क्यों तीसरे नंबर पर भेजा गया, इरफान के साथी खिलाड़ी कहते थे कि तुम तो बदसूरत हो फिर भी तुम्हें इतनी इंपोरटेंस क्यों दी जाती है।'

सचिन तेंदुलकर और लक्ष्मण करते थे तारीफ

इरफान ने साथ ही ये भी बताया कि नेट प्रैक्टिस पर तेंदुलकर आैर लक्ष्मण उनकी खूब तारीफ किया करते थे। इरफान ने बताया कि, ‘सचिन कहा करते थे कि उन्होंने मेरे जैसा स्विंग गेंदबाज नहीं देखा। वहीं, लक्ष्मण भाई बोलते थे कि नेट पर मुझे फेस करने का मतलब अपने घुटनों को बचाना।’

जब स्टीव वॉ ने कहा अब तो बख्श दो

इरफान ने आॅस्ट्रेलिया के कैनबरा में घटी घटना का भी जिक्र करते हुए बताया जो कि स्टीव वा के साथ घटित हुयी थी। इरफान ने बताया कि, एक दिन अचनाक से उनका दरवाजा बंद कर दिया था। उन्हें पता ही नहीं था कि उनके पीछे स्टीव वॉ खड़े थे। इरफान ने कहा, ‘जब मैंने दरवाजा खोला तो स्टीव को देखा था। मैंने उनको हुई परेशानी के लिए माफी मांगी थी। इस पर उन्होंने कहा था, ‘आप मुझे मैदान पर अपनी गेंदों से बहुत मुश्किलों में डाल चुके हैं, कम से कम यहां तो बख्श दीजिये।’ इतना कहने के बाद स्टीव वॉ हंसने लगे थे।

काफी समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से हैं दूर

आपको बता दें कि इरफान पठान पिछले काफी दिनों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं। उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच 2 अक्तूबर, 2012 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। यह एक टी20 मैच का मुकाबला था। आपको बता दें कि अब तक इरफान पठान ने भारत के लिए 29 टेस्ट, 120 वनडे आैर 24 टी20 मैच खेले हैं। इस तरह इरफान कुल 173 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 301 विकेट ले चुके हैं। उन्होंने अपना आखिरी वनडे 4 अगस्त 2012 को श्रीलंका के खिलाफ और आखिरी टेस्ट मैच 3 अप्रैल 2008 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी