श्रेयस अय्यर ने किया खुलासा, बताया क्यों भारतीय बल्लेबाज रहे नाकाम और टीम ने झेली हार

India vs Australia भारतीय टीम को तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मुकाबले में करारी हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ टीम इंडिया को सीरीज गंवानी पड़ी। इसके पीछे का कारण श्रेयस अय्यर ने प्रैक्टिस पिच और मैच पिच को बताया है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 08:27 AM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 08:27 AM (IST)
श्रेयस अय्यर ने किया खुलासा, बताया क्यों भारतीय बल्लेबाज रहे नाकाम और टीम ने झेली हार
श्रेयस अय्यर पहले दो मैचों में नाकाम रहे।

कैनबरा, एजेंसी। भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की फॉर्म ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले दो वनडे मैचों में देखने को नहीं मिली है। ऐसे में श्रेयस अय्यर ने बताया है कि उनकी खराब फॉर्म के पीछे का कारण क्या रहा है। श्रेयस अय्यर ने कहा कि टीम के खिलाड़ियों के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आइपीएल खेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया में खुद को नई परिस्थितियों के अनुसार ढालना थोड़ा मुश्किल था।

श्रेयस अय्यर ने मैच की पूर्व संध्या पर मीडिया से बात करते हुए तमाम सवालों के जवाब दिए। श्रेयस अय्यर ने ये भी बताया कि बल्लेबाजों के लिए रन बनाने में क्यों मुश्किल हुई। उन्होंने बताया क्वारंटाइन के दौरान अभ्यास के लिए भारतीय टीम को जो विकेट दी गई थी, वह मैच से पूरी तरह से अलग थीं। ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद भारतीय टीम वनडे सीरीज की शुरुआत से पहले सिडनी के इंटरनेशनल स्पो‌र्ट्स पार्क में 14 दिनों तक क्वारंटाइन में थी और वहीं अभ्यास भी कर रही थी।

दाएं हाथ के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने बताया, "हम दुबई से सीधे यहां (सिडनी) पहुंचे थे। दुबई में उस तरह की उछाल नहीं था, जैसा कि ऑस्ट्रेलिया में है। एक बल्लेबाज के रूप में यहां की परिस्थितियों के अनुसार खुद को ढालने में थोड़ा समय लगा। यह एक चुनौती की तरह है। जितना जल्दी हो सके, हमें इसमें ढलना होगा।" श्रेयस अय्यर आइपीएल 2020 के दौरान अच्छी लय में नजर आ रहे थे, लेकिन तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मुकाबले में वे बेअसर दिखे।

श्रेयस अय्यर ही नहीं, बल्कि सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल भी उस तरह से रन नहीं बना पाए, जिसकी उम्मीद की जा रही थी। उनके जोड़ीदार शिखर धवन पहले मैच में रन बनाने में सफल रहे थे, लेकिन दूसरे मैच में बड़ी पारी नहीं खेल पाए। वहीं, कप्तान कोहली पहले मैच में फ्लॉप होने के बाद दूसरे मैच में टच में नजर आए, जबकि श्रेयस अय्यर दोनों ही बार नाकाम रहे। केएल राहुल दूसरे मैच में अच्छी पारी खेली, लेकिन सीरीज के दोनों मैच भारत ने गंवाए।

chat bot
आपका साथी