'मैन ऑफ द सीरीज' जीतने के बाद बोले धवन, इस वजह से हवा में नहीं उड़ रहा हूं

एक मौका मिला और टीम इंडिया में छा गया यह बल्लेबाज...

By Bharat SinghEdited By: Publish:Tue, 15 Aug 2017 11:54 AM (IST) Updated:Wed, 16 Aug 2017 02:12 PM (IST)
'मैन ऑफ द सीरीज' जीतने के बाद बोले धवन, इस वजह से हवा में नहीं उड़ रहा हूं
'मैन ऑफ द सीरीज' जीतने के बाद बोले धवन, इस वजह से हवा में नहीं उड़ रहा हूं

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया को श्रीलंका में तीनों टेस्ट मैचों में बड़ी जीत मिली है। इस जीत में टीम के गेंदबाजों के साथ ही बल्लेबाजों का भी योगदान रहा। ऐसे ही एक बल्लेबाज रहे टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन। 

शिखर धवन को इस सीरीज में टेस्ट मैचों के नियमित ओपनर मुरली विजय के चोटिल होने की वजह से मौका मिला। टीम अनाउंसमेंट के दौरान उनके नाम की घोषणा नहीं की गई थी। उन्हें बाद में टीम में शामिल किया गया। कम तैयारी के बावजूद उन्होंने इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। 

शिखर ने पहले मैच में 190 और 14, दूसरे मैच में 35 और तीसरे मैच 119 रन बनाए थे। इस प्रदर्शन के बाद उन्हें 'मैन ऑफ द सीरीज' का पुरस्कार दिया गया। यह धवन के करियर का पहला 'मैन ऑफ द सीरीज' पुरस्कार रहा। 

इस उपलब्धि के बाद उन्होंने कहा, 'इस सीरीज से पहले मैं हॉन्ग कॉन्ग में अपने परिवार के साथ छुट्टियां बिता रहा था। टीम के एक साथी चोटिल हो गए थे और मुझे खेलने का मौका मिला। भगवान की दया से मैंने अच्छा खेल दिखाया और मुझे 'मैन ऑफ द सीरीज' पुरस्कार मिला। मैं अपनी बल्लेबाजी का लुत्फ उठा रहा हूं। यह मेरा नेचुरल गेम है। मुझे लगातार अच्छा खेल दिखाना होगा, क्योंकि टीम में हर जगह के लिए काफी कड़ी टक्कर है। यह भारतीय क्रिकेट के लिए भी अच्छे संकेत हैं कि उनके पास इतने ज्यादा विकल्प हैं।'

शिखर धवन ने कहा है कि वह अपने अच्छे खेल के बावजूद हवा में नहीं उड़ेंगे, क्योंकि सभी खिलाड़ी इस समय अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और किसी को भी आसानी से टीम में खेलने का मौका नहीं मिलने वाला। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी