रवींद्र जडेजा को मांजरेकर ने दी बड़ी चुनौती, कहा- उन्हें खुद को साबित करने के लिए इन खिलाड़ियों को छोड़ना होगा पीछे

संजय मांजरेकर ने एक बार फिर से रवींद्र जडेजा को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि जडेजा को बल्लेबाजी और गेंदबाजी आलराउंडर बनने के लिए कुछ खिलाड़ियों को पीछे छोड़ना होगा और खुद को सेलेक्टर्स के सामने साबित करना होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 12 Aug 2022 06:22 PM (IST) Updated:Fri, 12 Aug 2022 06:22 PM (IST)
रवींद्र जडेजा को मांजरेकर ने दी बड़ी चुनौती, कहा- उन्हें खुद को साबित करने के लिए इन खिलाड़ियों को छोड़ना होगा पीछे
भारतीय क्रिकेट टीम के आलराउंडर रवींद्र जडेजा (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। रवींद्र जडेजा ने बतौर आलराउंडर भारतीय क्रिकेट टीम के लिए काफी कुछ किया है और वो क्रिकेट के तीनों प्रारूप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का अहम हिस्सा बन गए हैं। जडेजा अपनी गेंदबाजी, फील्डिंग और बल्लेबाजी में भी लगातार खुद को साबित करते रहे हैं। इसमें कोई शक नहीं कि वो बेहतरीन खिलाड़ी हैं, लेकिन कई मौकों पर उन्होंने निराश किया है और उनकी इसी कमजोरी की तरफ टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने इशारा करते हुए कहा कि जडेजा को चयनकर्ताओं को ये दिखाने की जरूरत है कि वो नंबर 6 या फिर 7 पर दिनेश कार्तिक या फिर हार्दिक पांड्या की जगह ले सकते हैं। 

संजय मांजरेकर ने एक न्यूज चैनल पर बात करते हुए कहा कि अगर रवींद्र जडेजा टीम के लिए बल्लेबाजी आलराउंडर बनने जा रहे हैं तो उन्हें दिखाना होगा कि वो दिनेश कार्तिक जैसे खिलाड़ी के लिए पर्याप्त विकल्प हैं जो नंबर 6 या फिर 7 पर बल्लेबाजी करते हैं या फिर हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ी के लिए जो नंबर 6 पर खेलते हैं। मांजरेकर ने कहा कि जडेजा को चयनकर्ताओं के सामने यह साबित करना होगा कि वह सफेद गेंद वाले क्रिकेट में अपनी जगह पक्की करने के लिए अक्षर पटेल से बेहतर गेंदबाज हैं।

संजय मांजरेकर ने कहा कि रवींद्र जडेजा खुद जानते हैं कि कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिनसे उन्हें चुनौती मिल रही है। इस स्थिति में अब उन्हें चयनकर्ताओं के सामने ये साबित करने की जरूरत है कि वो गेंदबाजी आलराउंडर या फिर बल्लेबाजी आलराउंडर बनने जा रहे हैं। इसी के आधार पर टीम में उनकी जगह तय होगी। अगर वो गेंदबाजी आलराउंडर के तौर पर प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं तो उन्हें टीम प्रबंधन को विश्वास दिलाना होगा कि वो अक्षर पटेल से बेहतर विकल्प हैं। आपको बता दें कि अक्षर पटेल जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा हैं जबकि रवींद्र जडेजा को अन्य सीनियर खिलाड़ियों की तरह से ही आराम दिया गया है। 

chat bot
आपका साथी