भारतीय टीम के धाकड़ खिलाड़ी का दावा, साढ़े 6 साल तक झेला है लॉकडाउन

भारतीय टीम के एक खिलाड़ी ने दावा किया है कि उसने एक दो महीने नहीं बल्कि साढ़े 6 साल तक लॉकडाउन झेला है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Wed, 06 May 2020 11:24 AM (IST) Updated:Wed, 06 May 2020 11:24 AM (IST)
भारतीय टीम के धाकड़ खिलाड़ी का दावा, साढ़े 6 साल तक झेला है लॉकडाउन
भारतीय टीम के धाकड़ खिलाड़ी का दावा, साढ़े 6 साल तक झेला है लॉकडाउन

नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस महामारी की वजह से भारत में राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन है। ऐसे में क्रिकेट तो बंद है ही, क्रिकेटर भी घरों में कैद हैं और अपना समय व्यतीत कर रहे हैं। वहीं, जब एक भारतीय गेंदबाज से ये पूछा गया कि लॉकडाउन उनके लिए कैसा गुजर रहा है तो इस खिलाड़ी ने दावा किया कि वे पिछले एक दो महीने या एक दो साल से नहीं, बल्कि साढ़े 6 साल से लॉकडाउन झेल रहे हैं, क्योंकि वे क्रिकेट के मैदान पर नहीं गए हैं।

दरअसल, ये खिलाड़ी कोई और नहीं, बल्कि टी20 और वनडे वर्ल्ड कप विनिंग टीम इंडिया के हिस्सा रहे तेज गेंदबाज शांताकुमारन श्रीसंत हैं। एस श्रीसंत ने कहा है कि ये लॉकडाउन उनके लिए काफी छोटा है, क्योंकि उन्होंने साढ़े 6 साल का लॉकडाउन झेला है, क्योंकि बीसीसीआइ ने उन्हें क्रिकेट से बैन कर दिया था। आइपीएल 2013 में स्पॉट फिक्सिंग के दोषी पाए गए श्रीसंत को आजीवन क्रिकेट से बैन किया था, लेकिन पिछले साल उनका ये बैन घटाकर सात साल कर दिया था, जो इसी साल अगस्त में समाप्त हो रहा है। अगस्त के बाद वे क्रिकेट खेलने के लिए योग्य हो जाएंगे।

क्रिकेट की दुनिया में वापसी करने के लिए बेताब श्रीसंत ने कहा है कि वे क्रिकेट की इंडोर ट्रेनिंग कर रहे हैं और घर पर ही बॉलिंग मशीन के जरिए प्रैक्टिस करते हैं। इसके अलावा वे जिम में पसीना बहा रहे हैं। श्रीसंत ने रेडिफ डॉट कॉम से बात की। जब श्रीसंत से ये पूछा गया कि आप लॉकडाउन में समय को कैसे व्यतीत कर रहे हैं? तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि मैंने साढ़े 6 साल का लॉकडाउन झेला है।

श्रीसंत ने कहा, "देखिए, पिछले एक महीने से ज्यादा समय से हर कोई लॉकडाउन में है, लेकिन मैं अपने प्रोफेशन की बात करूं तो मैं पिछले साढ़े 6 साल से लॉकडाउन में था। मैं केवल फिल्में, टीवी शो और अन्य चीजें कर पा रहा था, लेकिन मैं जिस खेल को सबसे ज्यादा पसंद करता हूं उसी से नहीं जुड़ा हुआ था। मैं एक प्रकार से इस वजह से सौभाग्यशाली था कि मेरे घर पर इंडोर क्रिकेट फैसिलिटी थी, क्योंकि मेरे पास मैदान पर जाने की अनुमति नहीं थी।"

उन्होंने कहा, "मैं खुश हूं कि मैं अपने परिवार को समय दे रहा हूं, क्योंकि सितंबर से मैं खेलने लगूंगा। मैं इस समय ट्रेनिंग, प्रैक्टिस, कुकिंग और साफ-सफाई करने के साथ-साथ भरभूर खाने का आनंद ले रहा हूं। मैं 8 घंटे की नींद ले रहा हूं, दो घंटे खाने में निकल जाते हैं, 6 घंटे की ट्रेनिंग करता हूं और तीन घंटे अपनी स्किल्स पर काम करता हूं। इसके अलावा 2-3 घंटे परिवार के साथ बैठकर मूवी देखता हूं।"

वहीं, जब उनसे पूछा गया कि क्या आपकी ये मेहनत रंग लाएगी तो उन्होंने कहा, "मुझे मैच के लिए फिट रहना होगा, जिसके लिए मैं काफी मेहनत कर रहा हूं, क्योंकि इन दिनों युवा खिलाड़ी काफी फिट हैं। जब मैं खेलूंगा तो मुझे 37 साल का नहीं दिखना है। मेरी फिटनेस 25 साल के खिलाड़ी जैसी होनी चाहिए। मैंने आखिरी मैच 30 साल की उम्र में खेला था। ऐसे में वहीं से क्रिकेट को शुरू करने की कोशिश करूंगा"

chat bot
आपका साथी