रितुराज गायकवाड़ ने खोला राज, बताया आखिर कैसे वो मैदान पर लगा पाते हैं इतने तगड़े शॉट्स

CSK के बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बेहतरीन पारी खेली और आइपीएल में अपना बेस्ट प्रदर्शन किया। अपनी इस पारी के दम पर वो प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए। उन्होंने लगातार दो मैचों अर्धशतक लगाया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 04:25 PM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 04:34 PM (IST)
रितुराज गायकवाड़ ने खोला राज, बताया आखिर कैसे वो मैदान पर लगा पाते हैं इतने तगड़े शॉट्स
IPL 2020 CSK batsman रितुराज गायकवाड़ (फोटो- पीटीआइ)

नई दिल्ली, जेएनएन। चेन्नई सुपर किंग्स के युवा बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ गुरुवार को अपने आइपीएल करियर की बेस्ट पारी खेलते हुए टीम की जीत में अहम भूमिका अदा की थी। उन्होंने 53 गेंदों पर 72 रन बनाए और अपनी पारी में दो शानदार छक्के व 6 चौके लगाए। इस मैच में उन्होंने जिस तरह की पारी खेली उसकी सबने जमकर तारीफ की और कप्तान एम एस धौनी ने भी उनकी खूब सराहना की। 

रितुराज गायकवाड़ को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी मिला और इस सीजन में उन्होंने पांच पारियों में अब तक 142 रन बनाए हैं। इस मैच के खत्म होने के बाद उनसे पूछा गया कि आखिर वो इतना जोरदार शॉट्स कैसे लगाते हैं और इतनी ताकत उन्हेेेेेेेें कहां से मिलती है। इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि वो जिम में कड़ी मेहनत करते हैं। रितुराज गायकवाड़ ने कहा कि मैं जिम में खूब मेहनत करता हूं और मेरे सिक्स पैक एब्स भी हैं। 

रितुराज ने सीएसके के लिए केकेआर के खिलाफ पारी की शुरुआत की थी और टीम को सही दिशा में यानी जीत के रास्ते पर ला दिया था। इसके बाद वो 72 रन बनाकर 18वें ओवर में आउट हो गए थे, लेकिन इसके बाद रवींद्र जडेजा ने ताबड़तोड़ नाबाद 31 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी। उन्होंने 11 गेंदों पर 3 छक्के और 2 चौकों की मदद से ये रन बनाए थे और उनका स्ट्राइक रेट 281.82 का था। 

आपको बता दें कि रितुराज गायकवाड़ ने इससे पहले के मुकाबले यानी आरसीबी के खिलाफ अपनी टीम के लिए 51 गेंदों पर 65 रन की पारी खेली थी और उस मुकाबले में भी उन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला था। रितुराज गायकवाड़ ने लगातार दूसरी बार मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता। रितुराज ने कहा कि मैंने मैदान पर कप्तान एम एस धौनी की बात को फॉलो किया। उन्होंने कहा कि धौनी  हमेशा कहते हैं कि हम मुश्किल का सामना हंसते हुए करो और अपनी पारी के दौरान मैं सकारात्मक रहा साथ ही मैंने भविष्य को लेकर ज्यादा नहीं सोचा। 

chat bot
आपका साथी