बांग्लादेशी कोच बोले- लाल गेंद की जगह नहीं लेगी पिंक बॉल, कभी-कभार हो Day-Night Test

India vs Bangladesh Day-Night Test भारतीय टीम के खिलाफ पहले डे-नाइट टेस्ट में बांग्लादेश की टीम बौनी नज़र आ रही है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sat, 23 Nov 2019 09:55 AM (IST) Updated:Sat, 23 Nov 2019 09:55 AM (IST)
बांग्लादेशी कोच बोले- लाल गेंद की जगह नहीं लेगी पिंक बॉल, कभी-कभार हो Day-Night Test
बांग्लादेशी कोच बोले- लाल गेंद की जगह नहीं लेगी पिंक बॉल, कभी-कभार हो Day-Night Test

कोलकाता, पीटीआइ। India vs Bangladesh Day-Night Test: भारत और बांग्लादेश के बीच भले ही पहले डे-नाइट टेस्ट को काफी अच्छी तवज्जो मिल रही है, लेकिन मेहमान टीम के कोच रसेल डोमिंगो ने शुक्रवार को कहा कि गुलाबी गेंद कभी भी लाल गेंद की जगह नहीं ले सकती है। कोच ने कहा कि शुक्रवार का दिन हमारे लिए बेहद खराब रहा। हमें इस तरह का खेल कभी नहीं खेलना चाहिए।

बांग्लादेश टीम के मुख्य कोच रसेल डोमिंगो (Russell Domingo) ने कहा है, "मुझे लगता है कि अभी भी सुबह 10 बजे शुरू होने वाला खेल सभी को उत्साहित करता हैं। एक बजे शुरू हुआ खेल उसी तरह का उत्साह नहीं रखता है। आम तौर पर अभी मुझे सोने के लिए जाना चाहिए था। यह कुछ ऐसा है जिसे आप कभी-कभार ही कर सकते हो। यह शानदार है, लेकिन कभी-कभार ही डे-नाइट टेस्ट का आयोजन होना चाहिए।"

कप्तान कोहली ने भी दी है यही दलील

इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली भी कुछ इसी तरह की दलील चुके हैं। कप्तान कोहली ने इन्हीं शब्दों में कहा था कि पिंक बॉल टेस्ट यानी डे-नाइट टेस्ट कभी कभार होना चाहिए। कोच रसेल डोमिंगो ने ये भी कहा है कि बहुत कम समय में डे-नाइट टेस्ट की योजना बनी, जिससे कारण उनकी टीम को प्रैक्टिस का मौका नहीं मिला। बता दें कि बीसीसीआइ के नए अध्यक्ष बने सौरव गांगुली ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड से डे-नाइट टेस्ट के लिए अनुमति ली थी।

रसेल डोमिंगो ने कहा है, "हमारे पास अभ्यास के लिए चार दिन का समय था, लेकिन गुलाबी गेंद से खेलने के लिए थोड़ा और समय दिया जाना चाहिए। यह आदर्श बात है, यह कोई बहाना नहीं है।" इस मुकाबले में बांग्लादेश के कप्ताम मोमिनुल हक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी और टीम 106 रन पर ढेर हो गई। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने पांच विकेट लिए। यही कारण रहा कि बांग्ला टाइगर्स पहली पारी में चारों खाने चित हो गए।

chat bot
आपका साथी