रोहित शर्मा को अभी टेस्ट क्रिकेट में खुद को करना होगा साबित, पाकिस्तानी क्रिकेटर ने दिया बयान

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि रोहित शर्मा को अभी टेस्ट क्रिकेट में खुद को साबित करना है साथ ही इंग्लैंड में उन्हें रन बनाने के लिए कुछ खास तरीके अपनाने होंगे। रोहित शर्मा टेस्ट में बतौर ओपनर अब तक काफी सफल रहे हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 01:10 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 01:10 PM (IST)
रोहित शर्मा को अभी टेस्ट क्रिकेट में खुद को करना होगा साबित, पाकिस्तानी क्रिकेटर ने दिया बयान
भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। वनडे व टी20 में बतौर ओपनर बल्लेबाज अपार सफलता के बाद रोहित शर्मा को अब टेस्ट में भी टीम इंडिया की तरफ से ओपनिंग करते हैं और जब से उन्हें ये जिम्मेदारी दी गई है वो काफी सफल भी रहे हैं। रोहित ने कई मौकों पर टेस्ट में ओपनिंग करते हुए काफी अच्छी पारियां खेली हैं और एक बार फिर से वो इस पोजीशन पर बल्लेबाजी के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। पिछले एक साल से थोड़े से ज्यादा वक्त से टीम इंडिया के लिए टेस्ट में ओपनिंग कर रहे रोहित शर्मा को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान व कमेंटेटर रमीज राजा ने काफी बातें कहीं। 

रमीज राजा ने कहा कि, रोहित शर्मा की बल्लेबाजी देखने में खूबसूरत लगती है, लेकिन उन्हें टेस्ट मैचों में अभी अपने-आप को साबित करना होगा। इंडिया टीम को इंटरव्यू देते हुए रमीज राजा ने कहा कि, इंग्लैंड में सफल होने के लिए रोहित शर्मा को काफी क्रीज पर समय बिताना होगा और काफी धैर्य के साथ बल्लेबाजी करनी होगी। राजा ने कहा कि, रोहित शर्मा एक मैच विनर खिलाड़ी हैं और मेरे फेवरिट खिलाड़ी हैं। इस वक्त वर्ल्ड क्रिकेट में कुछ ही बल्लेबाज ऐसे हैं जिन्हें देखने में मजा आता है। डेवोन कॉनवे ने भी हाल ही में दोहरा शतक लगाया है लेकिन उनकी बल्लेबाजी उतनी खूबसूरत नहीं है। वहीं दूसरी तरफ रोहित शर्मा को देखना काफी लुभावना होता है।

राजा ने कहा कि, रोहित शर्मा एक बार सेट हो जाने के बाद वो बड़ी पारियां खेलते हैं। उन्हें बस नई गेंद के खिलाफ अपने फुटवर्क को सुधारना होगा। इंग्लैंड की परिस्थितियों में आप सीधे जाकर प्रदर्शन नहीं कर सकते हैं, इसलिए उनके सामने चुनौतियां रहेंगी। उन्होंने कहा कि, रोहित शर्मा अभी टेस्ट क्रिकेट का कोड क्रैक नहीं कर पाए हैं। हालांकि वो जितने प्रतिभाशाली हैं उसे देखते हुए मैंने भविष्यवाणी की थी कि, वो टेस्ट के महान बल्लेबाज बनेंगे। महान खिलाड़ी कंडीशन के हिसाब से बल्लेबाजी करते हैं और रोहित भी मैदान पर ज्यादा वक्त बिताना चाहेंगे। क्रीज पर डटे रहने के बाद ही वो रन बना पाने में सफल हो पाएंगे। 

chat bot
आपका साथी