रोहित को राहुल या सूर्यकुमार नहीं इस बल्लेबाज के साथ एशिया कप और T20WC में करनी चाहिए ओपनिंग, श्रीलंकाई क्रिकेटर का सुझाव

एशिया कप के लिए 8 अगस्त को जिस 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान किया गया हैं उसमें रिषभ पंत विराट कोहली सूर्यकुमार यादव केएल राहुल और दीपक हुड्डा जैसे बल्लेबाज हैं जो रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 13 Aug 2022 02:36 PM (IST) Updated:Sat, 13 Aug 2022 02:36 PM (IST)
रोहित को राहुल या सूर्यकुमार नहीं इस बल्लेबाज के साथ एशिया कप और T20WC में करनी चाहिए ओपनिंग, श्रीलंकाई क्रिकेटर का सुझाव
Indian cricket team captain Rohit Sahrma (AP Photo)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। साल 2022 की शुरुआत से लेकर अब तक भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में आठ अलग-अलग ओपनर्स को आजमाया है, लेकिन ये बात अब तक साफ नहीं है कि रोहित शर्मा के साथ कौन खिलाड़ी एशिया कप 2022 और टी20 वर्ल्ड कप 2022 जैसे अहम टूर्नामेंट में भारत के लिए ओपन करेगा। एशिया कप के लिए 8 अगस्त को जिस 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान किया गया हैं उसमें रिषभ पंत, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल और दीपक हुड्डा जैसे बल्लेबाज हैं जो रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं। इन सभी खिलाड़ियों के पास ओपन करने का अनुभव है, लेकिन सवाल अब भी यही है कि रोहित के साथ दूसरा ओपनर कौन होगा। 

रोहित शर्मा और रिषभ पंत को करनी चाहिए ओपनिंग

वैसे केएल राहुल की टीम में वापसी हो चुकी है और माना जा रहा है कि वो रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं, लेकिन क्रिकेट एक्सपर्ट का मानना है कि केएल राहुल ने लंबे वक्त के बाद वापसी की है ऐसे में उन्हें मध्यक्रम में उतारना टीम के लिए ज्यादा फायदेमंद होगा। कई एक्सपर्ट की ये सलाह है कि रोहित शर्मा के साथ रिषभ पंत या फिर सूर्यकुमार यादव को ट्राई करना चाहिए। रिषभ पंत से इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे और तीसरे मैच में ओपनिंग करवाई गई थी जबकि भारतीय टीम मैनेजमेंट ने ये जिम्मेदारी सूर्यकुमार यादव को वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले चार मैचों में दिया था और भारत को इसमें 4-1 से जीत मिली थी। 

वैसे रोहित शर्मा के साथ किस बल्लेबाज को ओनपिंग करनी चाहिए इसे लेकर श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर महेला जयवर्धने ने अपनी राय दी और कहा कि रिषभ पंत को एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करनी चाहिए। उन्होंने आइसीसी रिव्यू के एक एपिसोड में कहा कि रिषभ पंत ने भले ही घरेलू क्रिकेट में ओपनिंग नहीं की है, लेकिन उनमें ऐसा करने की क्षमता है। वो किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करें उनके खेल में कोई अंतर नहीं आता है क्योंकि वो एक नैचुरल खिलाड़ी हैं। इसके अलावा भारत को शीर्ष क्रम में बाएं और दाहिने हाथ का मजबूत बल्लेबाज मिलेगा और विरोधी टीम के लिए ये कांबिनेशन परेशानी खड़ी कर सकता है। 

chat bot
आपका साथी