रोहित ने बताया- ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद इंडियन फैंस ने जो किया वो पहले कभी नहीं देखा था

रोहित शर्मा ने कहा कि ये क्रिकेट फैंस का प्यार और जुनून है जो टीम को आगे बढ़ाता है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 18 Jun 2020 06:38 PM (IST) Updated:Thu, 18 Jun 2020 06:38 PM (IST)
रोहित ने बताया- ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद इंडियन फैंस ने जो किया वो पहले कभी नहीं देखा था
रोहित ने बताया- ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद इंडियन फैंस ने जो किया वो पहले कभी नहीं देखा था

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के बल्लेबाज रोहित शर्मा ने जोर देकर रहा कि फैंस क्रिकेट का अहम हिस्सा हैं और स्टेडियम से मिलने वाले उनके सपोर्ट की वजह से खिलाड़ी मैदान पर अपना बेस्ट प्रदर्शन कर पाते हैं। रोहित उजले गेंद के क्रिकेट में भारत के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाजों में से एक हैं और वो टीम के उप-कप्तान भी हैं। रोहित को चाहने वालों की तादाद बहुत ही ज्यादा है और पूरे देश में उन्हें काफी सपोर्ट मिलता है।

कोविड 19 महामारी के बीच बुंडसलीगा, प्रीमियर लीग और ला लीगा जैसे इवेंट्स की शुुरुआत हो चुकी है। हालांकि इनके मैच बिना दर्शकों के खेले जा रहे हैं जिससे की खिलाड़ियों की सुरक्षा बनी रहे। हालांकि ये निश्चित नहीं है कि कब फैंस स्टेडियम में  बैठकर अपने फेवरेट खिलाड़ियों को खेलता देख पाएंगे। अब रोहित शर्मा ने एक वाकये का जिक्र किया कि कैसे खेल के प्रति फैंस का प्यार और उनका पैशन खिलाड़ी को मोटिवेट करता है। 

रोहित ने साल 2007 टी20 वर्ल्ड कप के बारे में बताते हुए कहा कि भारतीय फैंस टीम के होटल में पहुंचे और सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराने पर जमकर जश्न मनाया। ये मैच डरबन में खेला गया था जहां भारत ने युवराज सिंह के 36 गेंदों पर 70 रन की मदद से 188 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में कंगारू टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 173 रन ही बना पाई। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उस मैच में 15 रन से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। इस मैच में मिली जीत के बाद डरबन में भारतीय क्रिकेट फैंस ने होटल में टीम के साथ जश्न मनाया था। 

रोहित शर्मा ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में कहा कि मुझे याद है कि सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद होटल भारतीय फैंस से पूरी तरह पैक हो गया था। वो डांस कर रहे थे, सेलिब्रेट कर रहे थे। मुझे मेरी आंखों पर यकीन नहीं हो रहा था क्योंकि मैंने ऐसा पहले कभी नहीं देखा था। आप फैंस को स्टेडियम में देखते हैं, लेकिन इस दिन वो होटल में थे। फैंस का प्यार देखकर मुझे लगा कि ये इनका ही सपोर्ट और जुनून है जो टीम को आगे बढ़ाता है। इस साल भारत ने फाइनल में पाकिस्तान को 5 रन से हराकर पहली बार धौनी की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप खिताब जीता था। 

chat bot
आपका साथी