IND vs SL: ऐतिहासिक जीत के बाद रोहित शर्मा ने कोहली की जगह की इस खिलाड़ी की तारीफ, कहा- यह देखना अच्छा रहा

ऐतिहासिक जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद के कहा “पिछले कुछ वर्षो में हमने सिराज को आगे बढ़ते और बेहतर करते देखा है। हमने सिराज को पांच विकेट लेने में मदद करने के लिए हर तरह की कोशिश की लेकिन वह नहीं ले सके।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 15 Jan 2023 10:13 PM (IST) Updated:Sun, 15 Jan 2023 10:13 PM (IST)
IND vs SL: ऐतिहासिक जीत के बाद रोहित शर्मा ने कोहली की जगह की इस खिलाड़ी की तारीफ, कहा- यह देखना अच्छा रहा
भारत ने श्रीलंका के खिलाफ किया क्लीन स्वीप। फोटो- AP

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत ने तीसरे और आखिरी वनडे में श्रीलंका के खिलाफ ऐतिहासिक जीत हासिल की। भारत ने तिरुवनंतपुरम खेले गए तीसरे वनडे मैच में श्रीलंका को 317 रनों के विशाल अंतर से हराया। इस जीत के साथ भारत ने श्रीलंका पर क्लीन स्वीप किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने विराट कोहली नाबाद 166 रन और शुभमन गिल के 116 रन की बदौलत 390 रन का स्कोर बनाया। इसके बाद सिराज की 4/32 शानदार गेंदबाजी से श्रीलंका को 22 ओवर में 73 रन पर समेट दिया।

ऐतिहासिक जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद के कहा, “पिछले कुछ वर्षो में, हमने सिराज को आगे बढ़ते और बेहतर करते देखा है। हमने सिराज को पांच विकेट लेने में मदद करने के लिए हर तरह की कोशिश की, लेकिन वह नहीं ले सके। लेकिन, वह बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। सिराज के शानदार गेंदबाज हैं।”

Captain @ImRo45 collects the trophy as #TeamIndia seal the @mastercardindia #INDvSL ODI series 3️⃣-0️⃣👏👏

Scorecard ▶️ https://t.co/q4nA9Ff9Q2 pic.twitter.com/KmCAFDfpUe

— BCCI (@BCCI) January 15, 2023

 बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन

रोहित ने कहा, यह एक ऐसी सीरीज थी, जिसमें भारतीय बल्लेबाजों ने रन बनाए और गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की। पूरी सीरीज के दौरान बल्लेबाजों ने रन बनाए, यह देखना अच्छा रहा।” बता दें कि कप्तान रोहित ने सिराज के पांच विकेट कराने के लिए चार स्लिप और एक गली लगाई, फिर भी सिराज को पांचवा विकेट नहीं मिला।

बुधवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होगी वनडे सीरीज

गौरतलब हो कि भारत, न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगा। पहला वनडे मैच बुधवार से हैदराबाद में शुरू होगा। इस पर रोहित ने कहा, “हम वहां भी बेहतरीन करने के बारे में सोचेंगे और हमने आज जो देखा उससे संयोजन में बदलाव होगा। हम वैसा ही काम करना चाहते हैं, जैसा हमने इस सीरीज में किया था, ताकि हमें वह परिणाम मिले जो हम चाहते हैं।”

यह भी पढ़ें- Virat Kohli: 15 जनवरी को विराट कोहली के बल्ले से बच कर रहना, एक-दो नहीं; लगे हैं इतने शतक

यह भी पढ़ें- IND vs SL: भारत ने दर्ज की वनडे इतिहास की सबसे बड़ी जीत, श्रीलंका को 317 रन से हराकर किया क्लीन स्वीप

chat bot
आपका साथी