रोड सेफ्टी सीरीज का आयोजन कर छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में बढ़ा कोरोना का संक्रमण

सीएमएचओ व स्वास्थ्य विभाग केअधिकारियों ने बताया कि पिछले दिनों में राजधानी रायपुर में आयोजित रोड सेफ्टी व‌र्ल्ड सीरीज क्रिकेट मैच कोरोना गाइडलाइन में दी गई ढील सार्वजनिक आयोजनों की छूट के कारण दुर्ग मेंकोरोना के संक्रमण का तेजी से प्रसार हुआ।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 02 Apr 2021 11:28 PM (IST) Updated:Sat, 03 Apr 2021 06:54 AM (IST)
रोड सेफ्टी सीरीज का आयोजन कर छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में बढ़ा कोरोना का संक्रमण
सचिन तेंदुलकर के साथ वीरेंद्र सहवाग - फोटो ट्विटर पेज

दुर्ग। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज जिसमें दुनिया के तमाम दिग्गज जो इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं खेलते हैं। इस टी20 लीग का आयोजन इस साल छत्तीसगढ़ में किया गया था। 5 मार्च से 21 मार्च तक खेले गए उस टूर्नामेंट में सचिन तेंदुलकर की कप्तानी वाली इंडिया लीजेंड ने श्रीलंका की टीम को हराकर खिताब जीता। दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति दी गई थी। 

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारणों का पता लगाने शुक्रवार को केंद्र और राज्य की टीम दुर्ग पहुंची। टीम के सदस्यों ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर जिले में कोरोना फैलने केकारणों और इससे निपटने के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी मांगी। सीएमएचओ व स्वास्थ्य विभाग केअधिकारियों ने बताया कि पिछले दिनों में राजधानी रायपुर में आयोजित रोड सेफ्टी व‌र्ल्ड सीरीज क्रिकेट मैच, कोरोना गाइडलाइन में दी गई ढील, सार्वजनिक आयोजनों की छूट के कारण दुर्ग मेंकोरोना के संक्रमण का तेजी से प्रसार हुआ। इसके अलावा दुर्ग जिले में महाराष्ट्र से बड़ी संख्या में लोगों केआवागमन के कारण भी कोरोना को फैलने का मौका मिला।

दिल्ली से डा.एसके जैन, डा.अमित बारीक कोलकाता, डा.सजल डे एम्स रायपुर, डा.संदीप एनसीडीसी नई दिल्ली की टीम शुक्रवार को एक दिवसीय दौरे पर दुर्ग पहुंची। टीम के सदस्यों ने सीएमएचओ डा.गंभीर सिंह ठाकुर सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में टीम केसदस्यों ने इस पर अंकुश लगाने के लिएकिए जा रहे उपायों के संबंध में जानकारी ली।

इसके बाद टीम ने टेस्टिंग की संख्या पर असंतोष जताते हुए जिला स्वास्थ्य अधिकारियों को सलाह दी कि टेस्ंिटग और टीकाकरण की गति बढ़ाएं। इसकेअलावा कंटेनमेंट जोन में आवाजाही को लेकर सख्ती बरती जाए। साथ ही कंटेनमेंट जोन में रहने वालों की सौ फीसद कोरोना जांच कराई जाए। टीम के सदस्यों ने भिलाई के जुनवानी स्थित शंकराचार्य कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया।

chat bot
आपका साथी