ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान की भविष्यवाणी, टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का हो सकता है सूपड़ा साफ

Ind vs Aus भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ सकता है। इस बात की भविष्यवाणी कंगारू टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने पहले टेस्ट मैच के प्रदर्शन के बाद कही है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 20 Dec 2020 09:51 AM (IST) Updated:Sun, 20 Dec 2020 09:51 AM (IST)
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान की भविष्यवाणी, टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का हो सकता है सूपड़ा साफ
Ind vs Aus: भारतीय टीम का सूपड़ा साफ हो सकता है

 एडिलेड, एएनआइ। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा कि मेजबान टीम के पास अब चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत को 4-0 से हराने का बहुत अच्छा मौका है। भारत ने चार मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट मैच में आठ विकेट से मात खाई है। पहले टेस्ट के तीसरे दिन भारत दूसरी पारी में 36 रन पर ढेर हो गया और ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से आगे निकलने के लिए 90 रनों का मामूली सा लक्ष्य मिला, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 21 ओवर के अंदर हासिल कर लिया।

रिकी पोंटिंग ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट से बात करते हुए कहा, "अब कुछ गंभीर घाव खुल गए हैं। क्लीन स्वीप का अच्छा मौका हो सकता है। आइए आशा करते हैं कि हमें मेलबर्न में एक और परिणाम मिलेगा और अगर हम ऐसा कर पाते हैं तो फिर मुझे लगता है कि भारत को एक मैच भी जीतना वास्तव में मुश्किल होगा।" कप्तान विराट कोहली शेष तीन टेस्ट के लिए टीम इंडिया के हिस्सा नहीं होंगे, क्योंकि वे पितृत्व अवकाश की वजह से वापस घर लौट आएंगे।

पोंटिंग मानते हैं कि अब भारतीय टीम का असली टेस्ट होगा कि वे इतनी बड़ी हार से कैसे वापस आते हैं। पोंटिंग ने भारतीय चयनकर्ताओं से कोहली की अनुपस्थिति में बल्लेबाजी को और मजबूत करने के लिए रिषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की बात कही है। पोंटिंग का कहना है, "कोहली के बाद कोई भी ऐसा नहीं है जो उन्हें इस तरह की हार से उबार सके। हालांकि, उन्हें कुछ बदलाव करने को मौका मिला है। रिषभ पंत को उस मध्य क्रम में होना चाहिए। कोहली के नहीं होने से उन्हें अपनी बल्लेबाजी को मजबूत करने में मदद मिलेगी।"

दूसरे टेस्ट में सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलने वाले के रूप में भी भारत को सिरदर्द है। पृथ्वी शॉ पहले टेस्ट में पूरी तरह से फ्लॉप रहे और वह पूरे मैच में सिर्फ चार रन बनाने में सफल रहे। कोहली की अगुवाई वाली टीम के पास पहले टेस्ट के तीसरे दिन में 62 रनों की बढ़त थी, लेकिन टीम को फायदा नहीं हुआ, क्योंकि इस मौके पर बल्लेबाज अच्छी पारी खेलने में नाकाम रहे और ऑस्ट्रेलिया ने मेहमान टीम का तहस-नहस कर दिया।

chat bot
आपका साथी