पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने टेस्ट चैंपियनशिप पर उठाए सवाल, भारत-पाकिस्तान के मुकाबले के बिना इसका मतलब नहीं

इस मौजूदा फॉर्मेट में कमियां हैं और काफी लंबा भी साथ ही भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज नहीं कराए जाने का कोई मतलब ही नहीं बनता। सभी टीमों ने एक जितने मुकाबले नहीं खेले बल्कि अंक बांटने की तरीका भी अजब रहा।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 22 Mar 2021 10:34 AM (IST) Updated:Mon, 22 Mar 2021 10:34 AM (IST)
पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने टेस्ट चैंपियनशिप पर उठाए सवाल, भारत-पाकिस्तान के मुकाबले के बिना इसका मतलब नहीं
भारत और न्यूजीलैंड के बीच होगा टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल -फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत और न्यूजीलैंड का सामना होगा। पाकिस्तान की टीम को इस चैंपियनशिप के दौरान भारत के साथ कोई मैच खेलने का मौका नहीं मिला। पूर्व पाकिस्तानी कप्तान रमीज राजा इससे नाराज हैं। उन्होंने टेस्ट चैंपियनशिप के फॉर्मेट पर सवाल उठाया है। उनका मानना है सभी टीम को बराबर जीत का मौका नहीं मिल पाया।

रमीज ने कहा, इस मौजूदा फॉर्मेट में कमियां हैं और काफी लंबा भी साथ ही भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज नहीं कराए जाने का कोई मतलब ही नहीं बनता। सभी टीमों ने एक जितने मुकाबले नहीं खेले बल्कि अंक बांटने की तरीका भी अजब रहा। तीन महीने का वक्त होना चाहिए था जहां सभी टीमों को आपस में खेलने का मौका दिया जाना चाहिए था।

इंडिया ने सचिन तेंदुलकर की कप्तानी में जीता रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 का खिताब, श्रीलंका को हराया

आगे उनका कहना था, अगली बार जब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का आयोजन किया जाए तो इस दौरान कोई और क्रिकेट मुकाबले नहीं होने चाहिए। अगर आप टेस्ट क्रिकेट को आगे बढ़ाना चाहते हैं और लोगों को इससे जोड़ना है साथ ही स्पॉन्सर को भी इस फॉर्मेट की तरफ आकर्षिक करना है। स्पॉन्सर तभी इससे जुड़ेंगे तब उनको आप पैसा बनाने का दूसरा कोई विकल्प नहीं देंगे।

पाकिस्तान के मुकाबलों के बाहर कराए जाने पर भी राजा ने सवाल उठाए। उन्होंने कहा, हमारे जो मुकाबले घर के बाहर हुए वहां के कंडीशन बेहद खराब थे। मुझे इस चीज के कोई परहेज नहीं अगर आप लड़े और फिर हार जाएं। लेकिन अगर आपको पहले से पता है कि टीम को साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड जाना है और आप हारेंगे। ऐसे में आपके फैन की संख्या कैसे बढ़ेगी, आपका सिस्टम पर आत्मविश्वास कैसे बढ़ेगा।

जहीर खान ने इस खिलाड़ी को बताया, इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज का 'साइलेंट हीरो'

chat bot
आपका साथी