पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ कोविड-19 टास्क फोर्स का हिस्सा होंगे

पूर्व कप्तान एवं राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख राहुल द्रविड़ शामिल होंगे। बीसीसीआइ ने राज्यों को भेजी मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) में राज्य संघों को इसकी जानकारी दी।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 09:24 AM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 09:24 AM (IST)
पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ कोविड-19 टास्क फोर्स का हिस्सा होंगे
पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ कोविड-19 टास्क फोर्स का हिस्सा होंगे

नई दिल्ली, एजेंसी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) कोविड-19 को लेकर एक टास्क फोर्स का गठन करेगा जिसमें पूर्व कप्तान एवं राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख राहुल द्रविड़ शामिल होंगे। बीसीसीआइ ने राज्यों को भेजी मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) में राज्य संघों को इसकी जानकारी दी।

बेंगलुरु स्थित एनसीए में प्रशिक्षण बहाली के लिए कोविड-19 टास्क फोर्स में द्रविड़, एक चिकित्सा अधिकारी और एक स्वच्छता अधिकारी शामिल होंगे। द्रविड़ की जिम्मेदारियों में स्पष्ट और नियमित रूप से खिलाडि़यों के साथ संवाद करना, जोखिम को कम करने के लिए किए जा रहे उपाय का उल्लेख करने के साथ कोविड-19 से जुड़े मामलों के बारे में जानकारी देना शामिल है।

BCCI के SOP की वजह से मुश्किल में ऑस्ट्रेलियाई कोच वॉटमोर, कोचिंग नहीं दे पाएंगे

खिलाड़ियों और राज्यों की तरह एनसीए में भी क्रिकेटरों को प्रशिक्षण शुरू करने से पहले एक सहमति पत्र पर हस्ताक्षर करना होगा। एसओपी के मुताबिक, प्रशिक्षण की बहाली से पहले कोविड-19 संक्रमण की संभावना का पता लगाने के लिए एनसीए के प्रशासनिक कर्मचारियों सहित सभी खिलाडि़यों और कर्मचारियों का कोविड-19 (आरटी-पीसीआर) परीक्षण किया जाएगा।

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के शुरू होने से पहले, खिलाड़ी इस एसओपी में निर्धारित सभी प्रोटोकॉल का पालन करने और कोविड-19 रोकथाम के संदर्भ में समय-समय पर जारी किए गए विभिन्न सरकारी आदेशों का पालन करने के लिए लिखित में सहमति देना होगा।

बोर्ड कोरोना वारयर संक्रमण फैलने के बाद से खिलाड़ियों और टीम के साथ काम करने वाले स्टाफ के स्वास्थय को लेकर बेहद सजग हो गई है। राज्यों को भेजी मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुसार, 60 वर्ष से अधिक उम्र या स्वास्थ्य संबंधी परेशानी का सामना कर रहे किसी व्यक्ति के शिविर में भाग लेने पर रोक है। इस फैसले का असर अरुण लाल और ऑस्ट्रेलियाई डेव वाटमोर पर पड़ सकता है जो क्रमश: बंगाल और बड़ौदा की टीमों के कोच हैं।

chat bot
आपका साथी