IPL के लिए Asia Cup की बलि नहीं देगा पाकिस्तान, PCB ने BCCI को दिया झटका

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी PCB ने बीसीसीआइ को बड़ा झटका देते हुए कहा है कि पाकिस्तान IPL के लिए Asia Cup की बलि नहीं देगा।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Wed, 15 Apr 2020 01:38 PM (IST) Updated:Wed, 15 Apr 2020 07:56 PM (IST)
IPL के लिए Asia Cup की बलि नहीं देगा पाकिस्तान, PCB ने BCCI को दिया झटका
IPL के लिए Asia Cup की बलि नहीं देगा पाकिस्तान, PCB ने BCCI को दिया झटका

कराची, पीटीआइ। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन एहसान मनी ने कहा है कि पाकिस्तान भारत को आइपीएल को आयोजित कराने के लिए एशिया कप को कैंसिल नहीं करेगा। एशिया कप 2020 की मेजबानी पाकिस्तान के पास है, जो इसी साल यूएई में सितंबर में शेड्यूल है। वहीं, कोरोना वायरस के कारण आइपीएल अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गया है। ऐसे में बीसीसीआइ चाह रही हो कि कोरोना हालात सुधरने के बाद आइपीएल को अगस्त-सितंबर में आयोजित किया जाए, लेकिन पीसीबी इस बात के लिए राजी नहीं है।

एहसान मनी ने कहा है, "मैंने इन अटकलों के बारे में पढ़ा और सुना है, लेकिन अभी यह याद रखें कि एशिया कप का होना और न होना पाकिस्तान और भारत के बीच का निर्णय नहीं है, इसमें अन्य देश भी शामिल हैं।" पाकिस्तान के पास एशिया कप ही मेजबानी थी, लेकिन भारत ने पाकिस्तान में खेलने से साफ इंकार कर दिया था। ऐसे में इस टूर्नामेंट को दुबई और अबु धाबी में शिफ्ट करना पड़ा है।

एशिया कप महत्वपूर्ण है- पीसीबी

पीसीबी के चेयरमैन मनी ने कहा है, "अगर क्रिकेट की गतिविधि शुरू होती है तो एशिया कप का होना महत्वपूर्ण है, क्योंकि एशियन क्रिकेट के विकास के लिए टूर्नामेंट के जरिए फंडिंग होती है। यह कई देशों के लिए महत्वपूर्ण है, जो एशियन क्रिकेट काउंसिल यानी एसीसी के सदस्य हैं।" हालांकि, उन्होंने ये भी स्वीकार किया है कि कोरोना वायरस के कारण इस साल ये टूर्नामेंट हो पाएगा या नहीं, इस पर भी संशय है।

एहसान मनी ने कहा है कि अगर एशिया कप के बाद ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप भी स्थगित या रद होता है तो फिर तमाम देशों को बड़ा नुकसान होगा, क्योंकि वे एसीसी और आइसीसी की फंडिंग पर काफी टिके हुए होते हैं। उन्होंने स्वीकार किया है, "यदि ICC टूर्नामेंट से अपने शेयर वितरित नहीं करता है तो वित्तीय प्रभाव कई देशों द्वारा महसूस किया जाएगा। पाकिस्तान सहित कई देशों पर इसका असर पड़ेगा।"

chat bot
आपका साथी