पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच वकार यूनिस ने इंग्लैंड की पिच देखकर बनाई खास रणनीति

वकार यूनिस ने कहा कि इंग्लैंड कि पिचों का मिजाज बदल गया है जिसकी वजह से हम इस विकल्प के साथ भी मैदान पर उतर सकते हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 21 Jul 2020 05:44 PM (IST) Updated:Tue, 21 Jul 2020 05:44 PM (IST)
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच वकार यूनिस ने इंग्लैंड की पिच देखकर बनाई खास रणनीति
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच वकार यूनिस ने इंग्लैंड की पिच देखकर बनाई खास रणनीति

कराची, प्रेट्र। पाकिस्तान क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे पर है और उसे वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद इंग्लिश टीम के खिलाफ क्रिकेट सीरीज खेलनी है। इस टीम के गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने कहा है कि इंग्लैंड में पिचों का मिजाज बदल गया है और ऐसे में वो दो स्पिनरों के साथ टेस्ट सीरीज में मैदान पर उतर सकते हैं। उन्होंने बताया कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान दिखा कि मैनचेस्टर और साउथैंपटन की पिचें धीमी हो गई हैं। 

वकार ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि इंग्लैंड की पिचों का मिजाज बदल गया है। हालांकि मैं ये तो नहीं बता सकता कि कौन खेलेगा, लेकिन इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट मैचों के दौरान हमें काफी जानकारियां मिल रही हैं। हम अपने उन खिलाड़ियों को तैयार कर रहे हैं जो इन पिचों पर प्रभावी हो सकें। हम मौसम और अगस्त में यहां की गर्मी को ध्यान में रखकर हर विकल्प पर विचार कर रहे हैं और हम यहां तक कि दो स्पिनरों के साथ खेलने पर भी विचार कर सकते हैं। 

उन्होंने कहा कि टीम मैनेजमेंट इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीसरे टेस्ट मैच पर भी करीब से नजर रखेगा। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच पांच अगस्त से मैनचेस्टर में खेला जाएगा। यूनिस ने कहा कि उन्हें हैरानी हुई कि गेंद को चमकाने के लिये लार का उपयोग नहीं करने के बावजूद तेज गेंदबाजों को खास परेशानी नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि मुझे लार का उपयोग नहीं करने पर गेंदबाजों को लेकर संदेह था क्योंकि उन्हें इसकी आदत होती है और मैं स्वयं तेज गेंदबाज रहा हूं। लेकिन मुझे लगता है कि अभी तक सब कुछ अच्छा चल रहा है। क्रिकेट गेंद में अंतर भी मायने रखता है।

यूनिस ने कहा कि ड्यूक गेंद कड़ी होती है और उसे पसीने से भी चमकाया जा सकता है तथा वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैचों में पिचें धीमी थी लेकिन गेंद सीम ले रही थी और मूव कर रही थी। अभी तक किसी गेंदबाज ने कोई शिकायत नहीं की है और ऐसे में भी काम चल सकता है। ’’यूनिस से पूछा गया कि क्या पाकिस्तान का कोई खिलाड़ी विराट कोहली की फिटनेस की बराबरी करता है, उन्होंने कहा कि विराट अभी टॉप खिलाड़ियों में से एक है लेकिन मुझे लगता है कि हमारे खिलाड़ी भी बहुत पीछे नहीं हैं खासतौर पर बाबर आजम जो बहुत फिट है तथा वह अच्छा प्रदर्शन भी कर रहा है। शाहीन शाह की फिटनेस भी काफी अच्छी है। 

chat bot
आपका साथी