पाकिस्तानी खिलाड़ियों को सीरीज से बाहर किए जाने पर भड़का PCB, लगाया BCCI पर गुमराह करने का आरोप

गुरुवार को यह बात सामने आई की पाकिस्तानी खिलाड़ियों को सीरीज के लिए बुलावा नहीं भेजा जाएगा। बीसीसीआई के इस बयान के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भड़का हुआ है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 27 Dec 2019 12:21 PM (IST) Updated:Fri, 27 Dec 2019 05:48 PM (IST)
पाकिस्तानी खिलाड़ियों को सीरीज से बाहर किए जाने पर भड़का PCB, लगाया BCCI पर गुमराह करने का आरोप
पाकिस्तानी खिलाड़ियों को सीरीज से बाहर किए जाने पर भड़का PCB, लगाया BCCI पर गुमराह करने का आरोप

लाहौर, आईएएनएन। बांग्लादेश में अगले साल एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच होने वाले मुकाबलों से पाकिस्तानी खिलाड़ियों के बाहर रखा गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की तरफ से यह बात साफ की गई थी कि पाकिस्तान के खिलाड़ी सीरीज में हिस्सा लेंगे तो भारतीय खिलाड़ी नहीं खेलेंगे। गुरुवार को यह बात सामने आई की पाकिस्तानी खिलाड़ियों को सीरीज के लिए बुलावा नहीं भेजा जाएगा। बीसीसीआई के इस बयान के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भड़का हुआ है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि टी20 सीरीज से पाकिस्तानी खिलाड़ियों को दरकिनार किया गया है, ऐसे बयान से बीसीसीआई उनकी गलत छवि पेश कर रहा है। बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजीब उर रहमान के जन्म शताब्दी पर बीसीबी ने एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच दो टी20 मुकाबले का आयोजन किया है। ये दोनों मुकाबले 16 और 20 मार्च को खेले जाने हैं।

इन दोनों ही मैच को आधिकारिक दर्जा दिए जाने के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल से शिफारिश की गई है। एशिया क्रिकेट काउंसिल इस मैच की मेजबानी करेगी जो बांग्लादेश के ढाका में खेला जाएगा। पाकिस्तान ने सीरीज से पाकिस्तानी खिलाड़ियों को बाहर रखे जाने के बयान पर नाराजगी जाहिर की है।

पाकिस्तान के एक अखबार द डॉन के मुताबिक पीसीबी ने कहा है एसीसी से हुई मीटिंग में उन्होंने साफ कर दिया था कि उनके खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं अगर इसके तारीखों में बदलाव किया जाए। मैच के वक्त पाकिस्तान में घरेलू टी20 लीग पाकिस्तान सुपर लीग का आयोजन होना है।

पीसीबी की तरफ से बयान में कहा गया, "16 और 20 मार्च को एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच खेले मुकाबला खेला जाना है जबकि पीएसएल मार्च 22 तक चलेगा। दोनों ही सीरीज ऐसी है जिनकी तारीखों में बदलाव नहीं किया जा सकता है लिहाजा हमने बीसीबी से खेद जताया था। हमारी तरफ से लिखित और मौखिक दोनों तौर पर इस बात की जानकारी दी गई थी कि खिलाड़ी सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे और उन्होंने इसे समझते हुए हमारी बात को स्वीकार किया था।" 

"यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि तथ्य को ऐसे तोड़ मड़ोडकर पेश किया गया। इससे पाकिस्तान के फैंस और इसे फॉलो करने वालों को गुमराह किया गया।" 

chat bot
आपका साथी