सिडनी टेस्ट मैच के आखिरी दिन हम मैच ड्रॉ कराने के लिए खेलेंगे : हैंड्सकोंब

हैंड्सकोंब ने बारिश से प्रभावित चौथे दिन के खेल के बाद कहा कि उनके पास मैच ड्रॉ करने का अच्छा मौका है

By Ravindra Pratap SingEdited By: Publish:Sun, 06 Jan 2019 09:03 PM (IST) Updated:Mon, 07 Jan 2019 06:37 AM (IST)
सिडनी टेस्ट मैच के आखिरी दिन हम मैच ड्रॉ कराने के लिए खेलेंगे : हैंड्सकोंब
सिडनी टेस्ट मैच के आखिरी दिन हम मैच ड्रॉ कराने के लिए खेलेंगे : हैंड्सकोंब

विशेष संवाददाता, सिडनी। ऑस्ट्रेलिया को फॉलोऑन देने के बाद टेस्ट सीरीज में भारत की जीत लगभग पक्की हो गई है, लेकिन पीटर हैंड्सकोंब ने रविवार को कहा कि सोमवार को चौथे टेस्ट मैच के आखिरी दिन उनकी टीम आत्मसम्मान के लिए टेस्ट ड्रॉ कराने की कोशिश करेगी।

ऑस्ट्रेलिया को घरेलू मैच में 31 साल बाद फॉलोऑन का सामना करना पड़ा है। हैंड्सकोंब ने बारिश से प्रभावित चौथे दिन के खेल के बाद कहा कि उनके पास मैच ड्रॉ करने का अच्छा मौका है, जिससे भारत की बढ़त को 2-1 पर रोक सकते है।

हैंड्सकोंब ने कहा, हम पांचवें दिन मैच ड्रॉ करने के लिए खेलेंगे और इसके बाद आकलन करने की कोशिश करेंगे कि हमें कहां सुधार करना है और टीम को किस तरह एकजुट होना है। बल्लेबाजी इकाई के तौर पर हमें पता है कि अगर सोमवार का दिन निकाल लेते हैं तो हमारा आत्मविश्वास बढ़ेगा। हम अपने देश और दुनिया को दिखा सकते हैं कि हम एक अच्छी टीम बनने से ज्यादा दूर नहीं हैं।

हैंड्सकोंब ने चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की भी तारीफ करते हुए कहा कि भारतीय गेंदबाजी आक्रमण में कुलदीप और बुमराह का सामना करना सबसे मुश्किल है। उन्होंने कहा, जाहिर है दोनों अपने क्षेत्र में विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं। बुमराह 150 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद फेंक सकते हैं और सटीक लाइन एवं लेंथ से उनका सामना करना काफी मुश्किल हो जाता है। वह गेंद को दोनों ओर स्विंग करा सकते हैं जो ऐसे एक्शन के साथ उन्हें प्रभावशाली बनाता है। कुलदीप भी काफी प्रभावशाली हैं। वह सटीक हैं और उन पर हावी होना मुश्किल है। वह जिस रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं, उससे आगे बढ़कर खेलना मुश्किल हो जाता है। उन्होंने पैर के निशान का सही तरीके से इस्तेमाल किया।

chat bot
आपका साथी