भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज को कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा: स्टुअर्ट लॉ

भारत व वेस्टइंडीज के बीच पहले टेस्ट मैच की शुरुआत गुरुवार से होगी।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 02 Oct 2018 04:14 PM (IST) Updated:Tue, 02 Oct 2018 04:14 PM (IST)
भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज को कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा: स्टुअर्ट लॉ
भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज को कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा: स्टुअर्ट लॉ

राजकोट, प्रेट्र। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कोच स्टुअर्ट लॉ ने भारतीय टीम को ओवरसीज में कहां पर दिक्कत हुई थी इस पर ज्यादा गौर नहीं किया था लेकिन उनका कहना है कि तेजी से प्रगति कर रही कैरेबियाई टीम को विश्व के नंबर एक टेस्ट साइड टीम इंडिया के खिलाफ बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा। वेस्टइंडीज को भारत के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है और इसकी शुरुआत गुरुवार से होगी। 

कैरेबियाई टीम के कोच स्टुअर्ट लॉ ने कहा कि हमने इस पर काफी बातचीत की है। हमने श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ दो अच्छी होम सीरीज खेली है। इस वक्त भारत इंग्लैंड दौरे पर था और वहां भारतीय खिलाड़ियों का फॉर्म कैसा रहा इस पर मैंने ज्यादा गौर नहीं किया। भारत इस वक्त टेस्ट की नंबर एक टीम है और हम आठवें नंबर पर हैं। ये सीरीज हमारे लिए बड़ी चुनौती है। यहां पर किसी भी टीम के लिए जीतना आसान नहीं होता। हालांकि हमारी टीम में सुधार हो रहा है। स्टुअर्ट लॉ वेस्टइंडीज के भारत और बांग्लादेश दौरे के बाद टीम के कोच के पद से मुक्त हो जाएंगे और वो इंग्लैंड की काउंटी टीम के साथ जुड़ जाएंगे। 

वेस्टइंडीज ने आखिरी बार वर्ष 2002 में भारत के खिलाफ अपनी घरेलू सरजमीं पर टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज की थी। इसके बाद इस टीम ने भारत के खिलाफ लगातार छह टेस्ट सीरीज में हार का सामना किया है। लॉ ने कहा कि हमने भारत आने से पहले दुबई में आठ दिन बिताए। वहां का तापमान 45 डिग्री था और हमें गर्मी से कोई परेशानी नहीं है। इसके बाद बड़ोदा में अभ्यास मैच के दौरान हमने कुछ अच्छे दिन बिताए। राजकोट का पिच भी लगभग वैसा ही है। हमने इस पर काफी बात की लेकिन अब वक्त आ गया है कि हम बात करना छोड़ दें। अब समय आ गया है कि खिलाड़ी मैदान पर दिखाएं कि वो क्या कर सकते हैं। किसी भी टीम के लिए भारतीय दौरा हमेशा ही कठिन होता है। हमें इस दुनिया को दिखाना है कि हम खेल सकते हैं और जो मौके हमें मिलते हैं उसमें अच्छा प्रदर्शन भी कर सकते हैं। 

इंग्लैंड में भारतीय ओपनर बल्लेबाज स्विंग करत ही गेंद के सामने संघर्ष कर रहे थे। जब उनसे वेस्टइंडीज के ओपनर बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट और काइरन पावेल के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस क्रम पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं होता। हमें एक बात देखने को मिली है कि टॉप तीन और चार बल्लेबाजों के लिए बल्लेबाजी करना आसान नहीं होता है। क्रेग और पावेल ने अपनी टीम के लिए कई बार ओपनिंग की है और दोनों यहां पर काफी अच्छे हैं। हमारे पास कुछ योजना है और हमारी टीम दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम के खिलाफ अच्छा करने की कोशिश करेगी।  

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी