मिताली राज ने बताया, इस लॉकडाउन में किस चीज को करती हैं सबसे ज्यादा मिस

भारतीय टीम की टेस्ट कप्तान मिताली राज ने बताया कि वो लॉकडाउन में टीम के साथियों को बहुत ही ज्यादा मिस करती हैं।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 08 May 2020 01:54 AM (IST) Updated:Fri, 08 May 2020 01:54 AM (IST)
मिताली राज ने बताया, इस लॉकडाउन में किस चीज को करती हैं सबसे ज्यादा मिस
मिताली राज ने बताया, इस लॉकडाउन में किस चीज को करती हैं सबसे ज्यादा मिस

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय वनडे टीम की कप्तान मिताली राज इस वक्त लॉकडाउन में परिवार को साथ हैदराबाद में हैं। न्यूजीलैंड के दौरे से वापस लौटने के बाद से ही वह अपने माता पिता के साथ ही हैं। 12 मार्च से घर पर रह रही मिताली ने बताया कि इस समय वो सबसे ज्यादा अपने टीम के साथियों को मिस कर रही है।

कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से इस वक्त पूरे देश में सरकार ने लॉकडाउन घोषित कर रखा है। इस वायरस के सक्रमण पर नियंत्रण पाने के लिए लॉकडाउन की अवधि को 3 मई से बढ़ाकर 17 मई कर दी गई है। मिताली ने बताया कि इस वक्त सबसे ज्यादा जरूरी लोगों की जान है।

लॉकडाउन में वो किस चीज को सबसे ज्यादा मिस करती हैं इसके बारे में कहा, "मैं अपने टीम के सभी खिलाड़ियों और दोस्तों को साथ एक साथ जमाकर होकर वक्त बिताना मिस करती हूं।" 

"यह मेरे जीवन में पहली बार ही हुआ है, शायद हर किसी की जिंदगी में कि हम सभी को इस तरह से लॉकडाउन का अनुभव कर रहे हैं। अंतिम बार जब मैंने अपना टाइम टेबल बनाया था तब मैं स्कूल में थी, क्रिकेट के साथ साथ सभी चीजों को सही तरीके से करने के लिए, डांस और स्कूल के बीच तालमेल बिठाने के लिए बनाया था आजकल यह मेरी मदद करता है जब मैं सुबह उठती हूं तो यही है जो मैं देखती हूं।"

फिट रहने के अलावा माता पिता के साथ अच्छे पल बिताना भी उनकी टाइम टेबल में होता है। सुबह 5.30 बजे सोकर उठने वाली मिताली बाकी बचे वक्त में वो साफ सफाई करती हैं। "हम ज्यादातर अपने होटल के हिसाब से चलते हैं, ट्रेनिंग सेशन के दौरान ही थोड़ी सी नींद ले लेते हैं और फिर मैदान पर जमकर पसीना बहाते हैं। आज कल की तरह हर दिन हमारे पास उगते और डूबते सूरज को देखने का वक्त नहीं होता है।"

chat bot
आपका साथी