मिस्टर क्रिकेट ने कहा- मुझे धौनी जैसा कोई आज तक नहीं मिला

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट माइक हसी जिनको मिस्टर क्रिकेट का नाम दिया गया है उनका कहना है कि आज तक वो धौनी जैसे किसी भी खिलाड़ी से नहीं मिले हैं।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 22 Apr 2020 10:13 PM (IST) Updated:Wed, 22 Apr 2020 10:13 PM (IST)
मिस्टर क्रिकेट ने कहा- मुझे धौनी जैसा कोई आज तक नहीं मिला
मिस्टर क्रिकेट ने कहा- मुझे धौनी जैसा कोई आज तक नहीं मिला

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का खेल और उनका व्यक्तित्व कुछ ऐसा है जो भी मिलता है उनका मुरीद हो जाता है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट माइक हसी जिनको मिस्टर क्रिकेट का नाम दिया गया है उनका कहना है कि आज तक वो धौनी जैसे किसी भी खिलाड़ी से नहीं मिले हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेल चुके हसी ने कहा एमएस धौनी और मुरली विजय दो ऐसे बल्लेबाज हैं जो पारी के अंत तक खेलते रहना चाहते हैं। इंडियन प्रीमियर लीग के शुरुआती एडिशन में हसी ने धौनी और विजय दोनों के साथ ही क्रिकेट खेला है।

चेन्नई सुपर किंग्स के इंस्टाग्राम पेज पर हसी ने धौनी की जमकर तारीफ करते हुए उनके कमाल का खिलाड़ी और बेहतरीन कप्तान बताया। चेन्नई की टीम के साथ बतौर बल्लेबाजी कोच काम करने वाले हसी 13वें सीजन में टीम के साथ होते लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया है।

"एमएस बहुत ही ज्यादा गणनात्मक हैं। मैं मैच को जल्दी से जल्दी खत्म करना चाहता था लेकिन एमएस हमेशा ना कह देते थे क्योंकि अब यह गेंदबाज आने वाला है गेंद डालने या कोई और यह हमें देखना होगा।"

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने चुनी ऑल टाइम इलेवन, महेंद्र सिंह धौनी को बनाया कप्तान

हसी ने कहा "मैंने आज तक धौनी के जैसा किसी को नहीं देखा, मुझे नहीं लगता आज तक मैं धौनी जैसे किसी भी खिलाड़ी से मिला हूं इस सम्मान के साथ। हां उनके पास एक गणनात्मक दिमाग है लेकिन उनके पास अविश्वनीय ताकत भी है। उनको बिल्कुल सही तरीके से पता होता है कब छक्का मारना चाहते हैं और वह ऐसा कर भी सकते हैं। यह एक ऐसी चीज है जो मेरे पास नहीं।" 

हसी ने धौनी और विजय को अपना फेवरेट जोड़ीदार बताया और कहा कि ये दोनों ही मैदान पर मुश्किल हालात में अपने खेल का स्तर और भी उंचा कर लेते हैं। विजय के साथ बल्लेबाजी करना टॉप ऑर्डर में मजेदार रहा। मैं मैदान पर थोड़ा घबराया हुआ होता था जबकि मुरली बेहद शांत और नियंत्रण में खेलते रहते थे। मैं उनके कहता था विजय थोड़ा ध्यान दो लेकिन वह अपनी ही रफ्तार से खेलते रहते थे।

chat bot
आपका साथी