माइकल होल्डिंग का दावा, ये भारतीय गेंदबाज ऐसा नहीं है जो जसप्रीत बुमराह की तरह विकेट ले सके

वेस्टइंडीज टीम के पूर्व दिग्गज गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने एक बड़ा दावा शार्दुल ठाकुर को लेकर किया है। उन्होंने कहा है कि शार्दुल ठाकुर ऐसे गेंदबाज नहीं हैं जो जसप्रीत बुमराह की तरह विकेट ले सकें। शार्दुल काफी गति से गेंदबाजी करते हैं।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 05 Sep 2021 01:54 PM (IST) Updated:Sun, 05 Sep 2021 01:54 PM (IST)
माइकल होल्डिंग का दावा, ये भारतीय गेंदबाज ऐसा नहीं है जो जसप्रीत बुमराह की तरह विकेट ले सके
होल्डिंग ने बुमराह की तारीफ की है (फोटो बीसीसीआइ ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग का मानना है कि उन्हें नहीं लगता कि शार्दुल ठाकुर लंदन के ओवल जैसी परिस्थितियों में सफल होंगे। इंग्लैंड और भारत वर्तमान में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मैच इसी मैदान पर खेल रहे हैं। हालांकि, ऐसा माना जा रहा है कि विकेट उस तरीके का व्यवहार नहीं कर रहा, जिसकी उम्मीद की जा रही थी। भारतीय टीम इस समय 171 रन की बढ़त हासिल कर चुकी है।

पहले दिन जब भारत ने बल्लेबाजी की तो इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने बेहतर प्रदर्शन किया, क्योंकि उस समय विकेट ताजा था और उस पर थोड़ी घास थी, लेकिन दूसरे दिन जब भारत गेंदबाजी कर रहा था तो ऐसा लग रहा था कि पिच थोड़ी स्लो हो गई है। तीसरे दिन तक यह काफी सपाट नजर आई। इसी वजह से दूसरे दिन के खेल को लेकर शार्दुल ठाकुर की आलोचना माइकल होल्डिंग ने की, क्योंकि ओली पोप ने उन्हें एक ओवर में चार चौके जड़े।

स्काइ स्पोर्ट्स से बात करते हुए माइकल होल्डिंग ने कहा, "पहले घंटे के बाद जिस बात ने मुझे निराश किया, वह यह थी कि उनके पास दबाव जारी रखने के लिए कोई नहीं था - ठाकुर आए और गेंदबाजी की, लेकिन वह ऐसे गेंदबाज नहीं है जो बुमराह और यादव की तरह विकेट लेने वाले हों। वहां बस कुछ भी नहीं था और वह इन परिस्थितियों में बहुत प्रभावी नहीं होंगे।"

हालांकि, शार्दुल ठाकुर ने एक सकारात्मक नोट पर दिन का समापन किया था, क्योंकि उन्हें पोप का महत्वपूर्ण विकेट मिला, जो अपने शतक की ओर बढ़ रहे थे। पोप ने एक गेंद को मारने की कोशिश की, लेकिन वे 81 रन पर आउट हो गए। ठाकुर का 15 ओवर के स्पेल में यह एकमात्र विकेट था, जहां उन्होंने 54 रन दिए। शार्दुल ने महज 36 गेंदों में 57 रन की शानदार पारी खेली।

होल्डिंग ने आगे कहा कि वह तीन विकेट लेने वाले उमेश यादव की गेंदबाजी से प्रभावित हैं। उन्होंने कहा, "यादव ने मुझे थोड़ा चौंका दिया, क्योंकि मुझे उम्मीद नहीं थी कि वह बुमराह से थोड़े अधिक प्रभावी होंगे और मुझे लगता है कि उन्होंने किया। बुमराह ने कुछ शानदार गेंदबाजी की और दोनों ने काफी अच्छा नियंत्रण दिखाया।"

chat bot
आपका साथी