नेपाल के इस खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया की टीम में शामिल करना चाहते थे माइकल क्लार्क

माइकल क्लार्क नेपाल के खिलाड़ी से काफी प्रभावित थे और उन्हें ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम में शामिल करना चाहते थे।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 12 May 2020 06:02 PM (IST) Updated:Tue, 12 May 2020 06:02 PM (IST)
नेपाल के इस खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया की टीम में शामिल करना चाहते थे माइकल क्लार्क
नेपाल के इस खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया की टीम में शामिल करना चाहते थे माइकल क्लार्क

नई दिल्ली, जेएनएन। नेपाल क्रिकेट टीम के स्पिनर संदीप लामिछाने बेहद प्रतिभाशाली हैं और उनका क्रिकेट करियर अब तक काफी अच्छा रहा है। अपनी बेहतरीन प्रतिभा के दम पर वो काफी कम उम्र में ही कई बड़े दिग्गज खिलाड़ियों के साथ खेलने लग गए। उन्होंने अपनी गेंदबाजी से अपनी टीम नेपाल को भी कई मैचों में जीत दिलाई है।

संदीप के टैलेंट को देखकर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क काफी प्रभावित थे जिन्होंने साल 2015 में कंगारू टीम को वनडे विश्व विजेता बनाया था। क्लार्क की ये इच्छा थी कि लमिछाने ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलें और गेंदबाजी करें। 

हांगकांग क्रिकेट के सीईओ कटलर के मुताबिक माइकल क्लार्क ने संदीप लमिछाने को एक टी20 टूर्नामेंट के दौरान खेलते देखा था। इसके बाद से ही वो चाहते थे कि संदीप उनकी टीम यानी ऑस्ट्रेलिया नेशनल क्रिकेट टीम का हिस्सा बने। संदीप बिग बैश लीग में खेल चुके हैं और वो मेलबर्न स्टार का हिस्सा थे।

मेलबर्न स्टार ने पिछले दो सीजन यानी 2018 और 2019 के लिए उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था और इस गेंदबाज ने वहां काफी अच्छा प्रदर्शन भी किया था। उन्होंने उस पिच पर भी सफलता हासिल की जो स्पिनर्स के लिए बनी ही नहीं थी। 

बिग बैश लीग में संदीप ने कुल 20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 26 विकेट हासिल किए हैं। संदीप का इकॉनामी रेट 7.27 का रहा है। वहीं उनका बेस्ट प्रदर्शन 11 रन देकर 3 विकेट था जो उन्होंने सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ लिया था। वो आइपीएल में भी खेलते हैं। साल 2018 में पहली बार उन्होंने आइपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली ने खरीदा था। वो इस लीग में खेलने वाले नेपाल के पहले खिलाड़ी बने थे। 

chat bot
आपका साथी