T20 World Cup में क्या होगी आस्ट्रेलियाई टीम की ताकत ? विकेटकीपर मैथ्यू वेड ने बताया

आस्ट्रेलियाई विकेटकीपर मैथ्यू वेड ने कहा है कि अक्टूबर-नवंबर में यूएई में होने वाले टी20 विश्व कप में स्पिन गेंदबाजी उनकी टीम की सबसे बड़ी ताकत होगी। दुबई अबू धाबी और शारजाह के धीमे विकेट स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार होंगे।

By TaniskEdited By: Publish:Wed, 18 Aug 2021 03:33 PM (IST) Updated:Wed, 18 Aug 2021 03:33 PM (IST)
T20 World Cup में क्या होगी आस्ट्रेलियाई टीम की ताकत ? विकेटकीपर मैथ्यू वेड ने बताया
आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम। ( फाइल फोटो )

एडिलेड, आइएएनएस। आस्ट्रेलियाई विकेटकीपर मैथ्यू वेड ने कहा है कि अक्टूबर-नवंबर में यूएई में होने वाले टी20 विश्व कप में स्पिन गेंदबाजी उनकी टीम की सबसे बड़ी ताकत होगी। दुबई, अबू धाबी और शारजाह के धीमे विकेट स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार होंगे। गेंदबाजों रैंकिंग में शीर्ष 10 में आस्ट्रेलिया के दो स्पिनर लेग स्पिनर एडम जंपा (आठवें) और बाएं हाथ के स्पिनर एश्टन एगर (सातवें) हैं। इन दोनों के अलावा ग्लेन मैक्सवेल और एश्टन टर्नर भी अपनी आफ स्पिन से घातक साबित हो सकते हैं।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के अनुसार वेड ने कहा कि उन्हें लगता है कि उनकी मौजूदा टी20 टीम में जंपा और एगर के होने के कारण स्पिन गेंदबाजी हमारी ताकत हैं। 10 साल पहले तक व्हाइट बाल क्रिकेट में ऐसा नहीं कहा जा सकता था। पिछले दो-तीन सालों में इन्हें जो अनुभव प्राप्त हुआ है, उसे देखकर कहा जा सकता है स्पिनर टीम के ताकत बनकर उभरे हैं। वे टूर्नामेंट में बड़ी भूमिका निभाएंगे। 

वेड को लगता है कि आस्ट्रेलिया के पास इस बार टी-20 विश्व कप जीतने का अच्छा मौका है। बता दें कि कंगारू टीम अबतक पांच बार एकदिवसीय वर्ल्ड कप और दो बार चैंपियंस ट्राफी जीती है। 2010 में टी-20 विश्व कप में वो उप-विजेता रही थी। इसके मद्देनजर वेड ने कहा, 'एक टीम के तौर पर हम सभी जानते हैं कि यह एकमात्र विश्व कप है, जिसे आस्ट्रेलिया ने नहीं जीता है। तो उस ट्राफी को जीतना वाकई अच्छा होगा। मुझे लगता है कि हम इसे जीतने के लिए तैयार हैं। हमारे पास कुछ अच्छे युवा और अनुभवी खिलाड़ी हैं।'

वेड ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में आस्ट्रेलिया की कप्तानी की थी, जिसमें उन्होंने नियमित कप्तान आरोन फिंच की अनुपस्थिति में 4-1 से हार का सामना किया था। टीम इससे पहले वेस्ट इंडीज से भी 4-1 से हारी थी। इसके बाद भी वेड का मानना ​​है कि 10 मैचों ने आस्ट्रेलिया को टी-20 वर्ल्ड कप से पहले टीम में गहराई बनाने में मदद मिली है।

chat bot
आपका साथी